26 APRFRIDAY2024 11:06:34 PM
Nari

दुनिया का सबसे ऊंचा टॉवर, ऊपर से देखेंगे तो घूम जाएगा सिर

  • Updated: 28 Mar, 2018 05:31 PM
दुनिया का सबसे ऊंचा टॉवर, ऊपर से देखेंगे तो घूम जाएगा सिर

घूमना-फिरना तो हर किसी को पसंद होता है। ज्यादातर लोगों को प्रकृति से भरपूर जगहों पर जाने का बहुत शौक होता है। अक्सर देखने को मिलता है कि जहां-जहां प्रकृति ने अपने रंग-बिखेरा है वहां इंसान भी अपनी कलाकृति दिखाने से पिछे नहीं हटा है। आज हम आपको ऐसे ही एक कलाकृति के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे पर्यटकों के मनोरंजन के लिए बनाया गया है। डेन्मार्क के जंगल के बीचो-बीच बने इस ऊंचे टॉवर को खासकर टूरिस्ट के लिए बनाया गया है, ताकि वह पूरे जंगल का नजारा देख सकें।

PunjabKesari

डेन्मार्क के जंगलों में बने इस सर्पिलिंग ट्री टॉप वॉकवे ऊंचे टीले को वन्य विभाग में आने वाले पर्यटकों के लिए बनाया गया है। 150 फिट ऊंचे इस टिले से आप पूरे जंगल को आराम से देख सकते हैं। इसके अलावा इसके रैंप, जिसे लोगों के खड़े होने के लिए बनाया गया है उसकी लंबाई करीब 2000 फीट है। इस टॉवर को घूमावदार तरीके से बनाया गया है। इस टॉप फ्लोर से नीचे देखते वक्त या इस टॉवर को नीचे से देखते समय चक्कर आने लगते हैं।

PunjabKesari

इस टॉवर के उपर से आप 360 डिग्री का नजारा साफ-साफ देख सकते हैं। दो हिस्सों में बटें इस टॉवर के एक हिस्से से जंगल के सबसे पुराने और दूसरे से नए पेड़ों को देखा जा सकता है। इस टॉवर को लकड़ी के साथ डिजाइन किया गया है। टॉवर के अलावा इसके पास टूरिस्टों के लिए एक पार्क भी बनाया गया है, जहां से आप इस टॉवर को देख सकते हैं।

PunjabKesari

इस टॉवर को नीचे से देखने पर गर्दन दर्द करने लग जाती है। इस अनोखे टॉवर को देखने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आ रहे हैं। दूर से देखने पर इस टॉवर की शेप ऑवरग्लास की तरह लगती है। जंगल के साथ-साथ आप इस टॉवर के टॉप से पहाड़ और झरनों का अद्भुत संगंम देख सकते हैं। जिप लाइनों की तरह बने इस टॉवर में कैम्प, एडवेंचर्स और कई खेलों की सुविधाएं भी मौजूद है, जोकि 25 मीटर की ऊंचाई पर मौजूद है।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News