26 APRFRIDAY2024 8:24:25 PM
Nari

बेकार और टूटे हुए Tea Cup को क्रिएटिव तरीकों से करे रियूज

  • Updated: 02 Apr, 2018 05:52 PM
बेकार और टूटे हुए Tea Cup को क्रिएटिव तरीकों से करे रियूज

चाय पीए बिना ज्यादातर लोगों की सुबह नहीं होती। चाय पीने के लिए हर कोई अपनी पसंद के कप का इस्तेमाल करते हैं। मगर कुछ समय के बाद जब कप  टूट जाए या पुराना हो जाए तो  लोग उनको फेंक देते हैं।  मगर क्या आप जानती हैं कि इन कपों को दोबार इस्तेमाल करे घरो डैकोरेट कर सकते हैं।  अगर आप अपने घर में पड़े कप का रीयूज करना चाहती हैं तो आज हम आपको बता रहे हैं कि आप इन कप्स से क्या—क्या बना सकती हैं।

PunjabKesari


1. दही वाले कप 

PunjabKesari
दही वाले कप को बाहर न फेंकें। उनको अच्छी तरह से साफ करके बाथरूम में ब्रश रखने के काम में ला सकते हैं। इसके अलावा दही वाले कप में पैन, पैंसिल भी रख सकते हैं। 

 

2. खुले पैसे रखने के लिए
खुले पैसे  रखने के लिए वेस्ट चाय के कप का इस्तेमाल करें। आप चाहे तो अलग- अलग कप मे भी सिक्के रखें सकते हैं। एेसा करने से जरूरत पड़ने पर बिना समय बर्बाद किए पैसे मिल जाएंगे।

 

3. बीज बोएं

PunjabKesari
अगर आपको रसोई में गार्डनिंग करना अच्छा लगता है तो छोटे- छोटे कपों में धनिया, पुदिना आदि के बीज भी लगा सकते हैं। इस तरह कम जगह में यह सब उग भी जाएंगे और आपके कप भी काम आ जाएंगे।

 

4. दीवार डैकोरेट 

PunjabKesari
कप प्लेट का इस्तेमाल करके सुंदर तरीके से दीवार को डैकोरेट भी कर सकते हैं। इस तरह सजी दीवार देखने में अट्रैक्टिव लगेगी। 

 

5. डोर बैल की तरह लटकाएं

PunjabKesari
अलग- अलग कप को रस्सी से बांध कर डोर बैल की तरह भी लटका सकते हैं। इस बेकार कप्स को दोबार से इस्तेमाल में लाया जा सकता है।
 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News