Twitter
You are hereNari

रोजाना आप भी करते हैं ब्यूटी से जुड़ी यह गलतियां!

रोजाना आप भी करते हैं ब्यूटी से जुड़ी यह गलतियां!
Views:- Tuesday, March 20, 2018-6:13 PM

औरतों का ब्यूटी के साथ बहुत गहरा संबंध होता है। हर महिला को इस बात की चिंता हर समय सताती रहती है कि कहीं उसका कुदरती निखार खो न जाए। इसके लिए वह महंगे से महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट और प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं लेकिन जाने-अनजाने लड़कियां मेकअप को लेकर कुछ गलतियां कर लेती हैं, जिसका उन्हें बाद में नुकसान भी झेलना पड़ सकता है। आइए जानें अक्सर कौन सी हैं वो गलतियां जिनके बारे में अनजान हैं आप।  
 

1. सनस्क्रीन न लगाना

PunjabKesari
गर्मी के मौसम में सूरज की किरणें बहुत तेज होती हैं। इन हानिकारण यूवी किरणों का असर त्वचा पर बहुत जल्दी पड़ता है। जिससे चेहरे पर उम्र से पहले ही झुर्रियों पड़ने लगती है। जब भी घर से बाहर निकले चेहरे पर सीरम या कोई और क्रीम लगाने की बजाय सनस्क्रीन जरूर लगाएं। 


2. मेकअप ना हटाना
सारा दिन मेकअप में लिपटा चेहरा भी स्किन इंफैक्शन का कारण भी बन सकता है। इससे जलन,सूजन आने के साथ-साथ त्वचा का कुदरती निखार भी खो जाता है। इसके लिए जरूरी है कि 5-6 घंटे बाद चेहरे से मेकअप हटा दें। रात को कभी भी मेकअप के साथ सोने के गलती न करें। इसे साफ जरूर कर लें। 
 

3. पींपल्स फोड़ना

PunjabKesari
चेहरे पर पीपंल्स हो जाए तो इसे हटाने के लिए लड़कियां परेशान हो जाती हैं। कुछ लड़कियां तो इसे फोड़ देती हैं। इससे चेहरा साफ होने की बजाय दाग-धब्बों से भर जाता है। इससे स्किन पर गढ्ढे दिखाई देने लगते हैं। 
 

4. मेकअप ब्रश का इस्तेमाल

PunjabKesari
मेकअप करने के लिए ब्रश का इस्तेमाल किया जाता है और इसे से ही मेकअप की ग्रेस भी आती है। कुछ लोग लगातार कई महीनों तक चेहरे पर एक ही ब्रश से मेकअप अप्लाई करते हैं लेकिन समय-समय पर इसे साफ करना बहुत जरूरी है। ब्रश में बहुत से बैक्टिरिया जमा हो जाते हैं जो इंफैक्श का कारण बनते हैं। 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP