03 JULWEDNESDAY2024 8:31:53 AM
Nari

प्रेगनेंसी को स्टाइलिश बनाने के लिए स्टार दीवाज की तरह करें मैटरनिटी फैशन फॉलो

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 01 Jul, 2024 03:00 PM
प्रेगनेंसी को स्टाइलिश बनाने के लिए स्टार दीवाज की तरह करें मैटरनिटी फैशन फॉलो

प्रैग्नेंसी के दौरान महिला का वजन बढ़ना स्वाभाविक है। ऐसे में कपड़ों को लेकर महिलाओं को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है क्योंकि वह इस समय सबसे ज्यादा कंफर्टेबल रहना चाहती हैं लेकिन साथ ही में स्टाइलिश भी दिखना चाहती हैं। सोनम कपूर-आलिया भट्ट समेत कई बी-टाऊन सैलिब्रिटीज ने भी अपने प्रैग्नेंसी पीरियड में फैशन से कोई समझौता नहीं किया। अगर आप भी प्रैग्नेंसी पीरियड में हैं तो इन स्टार दीवाज की तरह कंफर्टेबल और मैटरनिटी फैशन फॉलो कर सकती हैं। चलिए कुछ मैटरनिटी ड्रैसेज का आपको आइडियाज देते हैं जो इन दिनों काफी पसंद की जा रही हैं।

PunjabKesari

मैक्सी व वनपीस ड्रैस

प्रैग्नेंसी के दौरान मैक्सी ड्रैसेज का चुनाव आपके लिए सबसे बैस्ट साबित हो सकता है क्योंकि यह जितनी स्टाइलिश दिखती है उतना ही आपको कंफर्टेबल भी रखती है। अगर आप चाहती हैं कि आपका बेबी बंप न दिखे तो भी मैक्सी ड्रैस का ऑप्शन बैस्ट है क्योंकि यह काफी लूज और लाइटवेट होती है। मैक्सी के अलावा आपको टीशर्ट स्टफ में वनपीस ड्रैस भी मिल जाएगी यह भी काफी कंफर्टेबल होती है।

याद रखिए

•इस दौरान ज्यादा टाइट कपड़े पहनने से बचें।
•गाऊन पहनती हैं तो ध्यान रहे कि यह आपके पैरों में न फंसे। ज्यादा लंबी ड्रैसेज पहनने से
परहेज करें।
•मुलायम और कंफर्टेबल फैब्रिक का ही चुनाव करें नहीं तो खुजली और रेशेज की समस्या होगी।

PunjabKesari

कॉटन का हल्का-फुल्का पजामा सूट

अगर आप कहीं ज्यादा बाहर नहीं जा रही तो आप लाइटवेट कॉटन के स्टफ में पजामा सूट ट्राई कर सकती हैं जिसे हम नाइट सूट की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। वैसे लूज शर्ट और पजामा से ज्यादा कंफर्टेबल ड्रैस शायद ही कोई और हो। आप अपनी मर्जी से शार्ट कुर्ती के साथ लूज पजामा भी स्टिच करवा सकती हैं।

PunjabKesari

ओवरसाइज व  प्रिंटेड सूट

अगर आपकी प्रैग्नेंसी पहली तिमाही में है तो आप आलिया की तरह देसी अंदाज में ट्रैडीशनल सूट भी ट्राई कर सकती हैं। वैसे आलिया शार्ट ड्रैसेज से लेकर ओवरसाइज सूट, सब पहने नजर आ रही हैं। हाल ही में उन्होंने ब्लैक फ्लोरल प्रिंटेड शरारा सूट पहना था जो उन पर खूब फब रहा था। आप भी कंफर्टेबल रहने के लिए इस तरह के प्रिंटेड सूट ट्राई कर सकती हैं। साथ ही में बता दें कि प्रिटेंड सूट्स में बेबी बंप ज्यादा नजर भी नहीं आता।

PunjabKesari

स्टाइलिश फ्रॉक

प्रैग्नेंसी में भी कैसे स्टाइलिश और खूबसूरत दिखा जा सकता है, स्टाइल आइकन साेनम कपूर ने अपने फैंस को यह बखूबी बताया है। सोनम आरामदायक ड्रैसेज के साथ एक से बढ़ कर एक स्टाइलिश ड्रैसेज चूज कर रही हैं। वह कई बार स्टाइलिश ओवरसाइज नी-लैंथ फ्रॉक पहनें नजर आई। फ्रॉक्स की अच्छी बात यह होती है कि ये पैरों में नहीं आती जिससे पैर अटकने का डर भी नहीं रहता। वहीं बेबी शॉवर पर उन्होंने केप स्टाइल गाऊन कैरी किया। बहुत सी एक्ट्रैस मैटरनिटी फोटोशूट के समय गाऊन को ही प्रैफरैंस देती हैं।

PunjabKesari

काफ्तान ड्रैस

काफ्तान ड्रैसेज भी मैक्सी ड्रैसेज की तरह खुली व लूज होती हैं लेकिन यह काफी स्टाइलिश होती है इसलिए इसे आप किसी पार्टी व इवैंट में भी कैरी कर सकते हैं। करीना ने अपनी प्रैग्नेंसी टाइम में बहुत सी काफ्तान ड्रैसेज ट्राई की थीं। ब्लॉक प्रिंट्स, फ्लोरल आदि डिफरैंट पैटर्न वाले काफ्तान ड्रैसेज खरीद सकते हैं और इन्हें ज्वैलरी के साथ स्टाइल कर सकती हैं। काफ्तान स्टाइल आपको शॉर्ट ड्रैस और लॉन्ग गाऊन स्टाइल दोनों में ही आसानी से मिल जाएगा।

Related News