27 APRSATURDAY2024 10:08:57 AM
Nari

इन देशों में घूमना है बिल्कुल फ्री, नहीं लगेगा जेब से एक भी पैसा

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 06 Jan, 2023 04:28 PM
इन देशों में घूमना है बिल्कुल फ्री, नहीं लगेगा जेब से एक भी पैसा

हम फ्री का नाम सुनते ही चहक जाते हैं, जैसे पता नहीं हमें कौन सी महरत हासिल हो गई हो। लेकिन हम भारतीयों के लिए फ्री की चीजें मिलना किसी ऑस्कर अवार्ड से कम नहीं है। फिर वो छोटी हो या बड़ी हर चीज में हम बड़े खुश हो जाते हैं। शायद ये बात सुनकर आपको हैरानी हो, लेकिन ये सच है, ऐसे कई देश हैं जहां के ट्रांसपोर्ट में घूमना-फिरना एकदम फ्री है। यकीन नहीं होता तो चलिए जानिए उन देशों के बारे में...

 चंबली, कनाडा

चंबली के उपनगर और मॉन्ट्रियल में घूमने का अवसर दे रही हैं। रिपोर्ट के अनुसार इस सेवा न केवल सड़क की भीड़ को कम करने में मदद की है, बल्कि गैस उत्सर्जन को भी कम किया है।

PunjabKesari

अवेस्ता, स्वीडन

अवेस्ता शहर आठ साल से फ्री ट्रांसपोर्ट की सुविधा दे रहा है। रिपोर्टों के अनुसार फ्री पब्लिक ट्रांसपोर्ट सेवा शुरु करने का कारण घूमना-फिरना था। इससे लोग आराम से घूम सकते हैं, बल्कि इसकी वजह से बस सेवाओं में 200 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

PunjabKesari

पर्थ, ऑस्ट्रेलिया

ये डेस्टिनेशन मुफ्त लोगों को फ्री में परिवहन सेवा प्रदान करता है। पर्थ शहर में एक जगह के अंदर फ्री सेवा उपलब्ध है। लेकिन यहां कुछ क्षेत्रों तक ही ये सर्विस ऑप्शन में है, इसके अलावा आप अगर सफर करते हैं, तो आपको पैसा देने पड़ेगे।

PunjabKesari

क्लेम्सन, यूएसए

यहां दक्षिण कैरोलिना के क्लेम्सन में भी ट्रांसपोर्ट फ्री सेवा दी गई है, आमतौर पर कैट बस के रूप में जाना जाता है। ये सेवा 1996 में शुरू की गई थी, जो आठ मार्गों पर चलती है।

PunjabKesari

मैरीहैमन, फिनलैंड 

रिपोर्टों के अनुसार, मैरीहैम नगर पालिका पर्यटकों और निवासियों को फ्री में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सेवा देती है। इस सर्विस को मैनेज कंपनी रोड ऑरम द्वारा किया जाता है, जिसे साल 2000 में शुरू किया गया था।

PunjabKesari

Related News