02 MAYTHURSDAY2024 7:13:15 PM
Nari

महिला मतदाता, भाग्य विधाता:  गाजे-बाजे के साथ ‘पिंक बूथ' पर वोट डालने पहुंची महिलाएं

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 19 Apr, 2024 06:08 PM
महिला मतदाता, भाग्य विधाता:  गाजे-बाजे के साथ ‘पिंक बूथ' पर वोट डालने पहुंची महिलाएं

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले डोडा जिले में कड़े सुरक्षा प्रबंध के बीच महिला कर्मियों की तैनाती वाले “पिंक बूथ” पर बड़ी संख्या में महिलाएं वोट डालने के लिये उमड़ रही हैं। इन “पिंक बूथ” की ओर महिला मतदाता विशेषकर मुस्लिम महिलाएं आकर्षित हो रही हैं। कई जगह तो महिलाएं नाचती- गाती मतदान करनी पहुंची।


चुनाव अधिकारियों ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के उधमपुर संसदीय क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के दौरान मूसलाधार बारिश के बावजूद शुरुआती चार घंटों में 22 प्रतिशत से अधिक मतदाता वोट डाल चुके हैं। बड़ी संख्या में महिला मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिए डोडा शहर के राजकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक स्कूल में स्थापित 'पिंक बूथ' पर एकत्र हुईं।

PunjabKesari
 'पिंक बूथ' पर लंबी कतारों में लगकर वोट डालने के दौरान उनके चेहरों पर खुशी साफ देखी जा सकती थी। डोडा में 'पिंक बूथ' पर अपना वोट डालने वाली आरिफा बेगम ने कहा, "हम पूरी तरह से महिला कर्मचारियों वाले इन मतदान केंद्रों पर पहली बार मतदान करके बहुत खुश हैं। यहां बहुत अच्छी सुविधाएं हैं। ” उन्होंने कहा कि इस पहल से इस मतदान केंद्र पर महिलाओं की भीड़ बढ़ गई है।

PunjabKesari
महिलाओं ने कहा-, "हम निर्वाचन आयोग की इस पहल की सराहना करते हैं।" उधमपुर लोकसभा क्षेत्र में 19 'पिंक बूथ' स्थापित किए गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि इन मतदान केंद्रों में पुलिस और सुरक्षा कर्मियों समेत सभी कर्मचारी महिलाएं हैं। वहीं मध्य प्रदेश में बड़ा ही शानदार नजारा देखने को मिला। शहडोल लोकसभा सीट की मानपुर विधानसभा में पिंक बूथ केंद्र में महिला मतदाता गाजे-बाजे व उत्साह के साथ वोटिंग करने के लिए पहुंची।
 

Related News