23 JULTUESDAY2024 9:37:42 AM
Nari

गलती करने के बाद भी Sorry नहीं बोलता पार्टनर, ये हो सकती है वजह

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 30 Mar, 2023 02:48 PM
गलती करने के बाद भी Sorry नहीं बोलता पार्टनर, ये हो सकती है वजह

रिलेशनशिप में रहना एक खूबसूरत अहसास होता है, आप चाहते कि कि पार्टनर से कभी जुदा न हों और ज्यादा से ज्यादा क्ववालिटी स्पेंड करने का मौका मिले। बेशुमार मोहब्बत होने के बावजूद कप्लस के बीच मनमुटाव और लड़ाई-झगड़े हो ही जाते हैं, लेकिन माफी मांग लेने से गिले शिकवे आसानी से दूर हो जाते है। अकसर ऐसा देखा गया है कि पुरुषों को आगे बढ़कर माफी मांगने में हिचकिचाहट होती है। आइए जानते हैं कि किन कारणों से आपका पार्टनर सॉरी नहीं बोलता....

PunjabKesari

खुद को गलत ना मानना

पुरुष हमेशा यह मानते हैं कि उन्होंने कई गलती नहीं की है तो वह माफी आखिर इस बात की मांगे। अगर उन्होंने तोई गलती की भी होती है तो पार्टनर से किसी तरह सेकम हो जाएंगे। उन्हें फिर आगे हमेशा बिना वजह भी माफी मांगनी पड़ेगी। ऐसे में आपको उन्हें सुरक्षित महसूस करवाना चाहिए और पुरषों को भी अपनी गलती के बारे में जान लेना चाहिए।

इनसिक्योरिटी

कई ऐसे पुरुष होते हैं जो इनसिक्योरिटी के डर से माफी नहीं मांगते। उन्हें लगता है कि माफी मांगने से कहीं कोई नकारात्मक स्थिति ना आ जाए। इसी डर से वो भावनाओं की उधेड़बुन में उलझे रहते हैं और तय नहीं कर पाते कि माफी मांगू या नहीं। वो सोचते हैं कि माफी मांगने के बाद शायद हालात उनके पक्ष में ना रहें। इसी डर से वो ये निश्चित नहीं कर पाते कि कब और कैसे पार्टनर को सॉरी कहें। ऐसे में आगे बढ़कर प्यार से उन्हें उनकी गलती का एहसास कराना जरूरी होता है।

PunjabKesari

घमंडी स्वभाव

हो सकता है कि आपका पार्टनर ही ऐसा हो, जिसे अपनी गलती मानने की आदत ना हो। उन्हें इस बात का घंमड हो सकता है कि वो कभी गलत नहीं होते। ऐसे स्वभाव वाले लोगों के रिश्ते लंबे समय तक नहीं चलते हैं। पार्टनर के साथ चीजें जल्दी ही खराब होने लगती हैं। ही खराब होने लगती हैं। आपके पार्टनर की गैरजिम्मेदारी का असर आपके रिलेशनशिप पर ना पड़े इसलिए उन्हें समझने और समझाने की कोशिश जरूर करें।

PunjabKesari

जज्बातों को बयान ना कर पाना

बहुत से पुरुषों की यह आदत होती है कि वह अपने जज्बातों को बाहर नहीं निकाल पाते हैं। वो अपनी भावनाओं को खुलकर किसी के साथ शेयर नहीं कर पाते हैं। चाहे वह उनकी पार्टनर ही क्यों न हो। ऐसी हालत में अगर उन्हें पता भी होता है कि वह गलत हैं तो भी सॉरी नहीं बोलते हैं, जबकि वो खुद अपनी गलती का एहसास करते हैं। हो सकता है कि इस बात के लिए तब माफी मांगे जब बात बहुत पुरानी हो जाए और आप स्थितियों से समझौता कर चुके हों।

PunjabKesari

Related News