30 APRTUESDAY2024 4:07:04 AM
Nari

अब राजस्थान से डिप्टी सीएम की कमान संभालेगी Diya Kumari, जानिए Royal Life के किस्से

  • Edited By palak,
  • Updated: 13 Dec, 2023 04:26 PM
अब राजस्थान से डिप्टी सीएम की कमान संभालेगी Diya Kumari, जानिए Royal Life के किस्से

बीजेपी ने राजस्थान में मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा कर दी है। मंगलवार को हुई विधायक दल की बैठक में सांगानेर विधानसभा सीट से पहली बार चुनाव जीतने वाले भजन लाल शर्मा को राज्य का सीएम चुना गया है। वहीं इसके साथ ही मुख्यमंत्री की रेस में शामिल हुई राजकुमारी दीया को भी बहुत ही खास जिम्मेदारी दी गई है। दीया को राजस्थान का नया डिप्टी सीएम बनाया गया है। दीया कुमारी जयपुर राजघराने की रहने वाली हैं और उनके पास करोड़ों की संपत्ति है। तो चलिए आपको इस आर्टिकल के जरिए बताते हैं कि राजस्थान की डिप्टी सीएम कौन हैं....

जयपुर की विद्याधरनगर सीट से जीता चुनाव 

दीया कुमारी ने जयपुर की विद्याधरनगर सीट से चुनाव जीता है। इस सीट से उन्होंने सीएम वसुंधरा राजे के करीबी नरपत सिंह राजवी की टिकट भी काटी है। चुनाव आयोग की मानें तो संपत्ति से संबंधित हलफनामे में दीया कुमारी की नेटवर्थ करीब 19 करोड़ रुपये बताई गई है। वहीं उनके नाम पर किसी तरह का कोई लोन भी नहीं है। हलफनामें की मानें तो दीया कुमारी के पास 75,600 रुपये कैश हैं और उनके अलग-अलग बैंक खातों में 2,90,84,555 रुपये जमा है। 

PunjabKesari

शेयर बाजार में दीया की काफी दिलचस्पी 

दीया कुमारी राजघराने से ताल्लुक रखती हैं। उनके पास लंदन के पार्सस आर्ट एंड डिजाइन स्कूल से फाइन आर्ट्स डेकोरेटिव पेंटिंग डिप्लोमा हासिल किया है। शेयर बाजार में भी उनका काफी दिलचस्पी है और यही कारण है कि शेयरों में भी उन्होंने करोड़ों रुपयों का निवेश किया हुआ है। जानकारी की मानें तो शेयर ब्रॉन्ड डिबेंचर्स ने उन्होंने तकरीबन 15 करोड़ रुपये से ज्यादा का इनवेस्टमेंट किया हुआ है।

PunjabKesari

करोड़ों की संपत्ति की मालकिन 

वहीं ज्वेलरी की बात करें तो दीया कुमारी के पास 75 लाख रुपये के गहने हैं। इसके अलावा वह राजस्थान की सबसे अमीर नेताओं में भी शामिल हैं क्योंकि उनके पास करोड़ों की संपत्ति है। इसके बावजूद भी उनका किसी भी तरह की सेविंग स्कीम में कोई निवेश नहीं है। दीया कुमारी के पास न ही कोई जीवन बीमारी है और न ही कोई हेल्थ इंश्योरेंसा पॉलिसी। इसके अलावा उनके पास कोई भी किसी भी तरह की कृषि भूमि या कॉर्मिशियल बिल्डिंग या फिर घर और फ्लैट भी नहीं हैं।  

PunjabKesari

Related News