26 JUNWEDNESDAY2024 11:16:51 AM
Nari

कौन रहेगा इस हफ्ते सेहत के मामले में लकी और अनलकी, जानें अपना साप्ताहिक राशिफल

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 17 Jun, 2024 04:44 PM
कौन रहेगा इस हफ्ते सेहत के मामले में लकी और अनलकी, जानें अपना साप्ताहिक राशिफल

नारी डेस्क: खराब लाइफस्टाइल के कारण आज कल सभी का स्वास्थ्य बगड़ गया है। ऐसे में लोग सेहत से जूड़ी परेशानीयों से छुटकारा पाने की बजाए  सेहत की हम चिंचा करनी शुरू कर देते हैं, जिससे हमारा स्वास्थ्य और भी बिगड़ जाता है। आपको शरीर को संतुलित बनाए रखने के लिए एक्सरसाइज़ करे और संतुलित आहार लेनी चाहिए। इसके अलावा हम आपको आज आपके राशिफल के अनुसार बताएंगे कि आपका ये सप्ताह सेहत के लिए कैसा जाएगा और आपको सेहतमंद रहने के लिए क्या करना चाहिए।

मेष

सेहत के मामले में यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही अच्छा रहेगा। आप सारी चिताओं को भूलकर खुद पर ध्यान देंगे और इसका उचित परिणाम भी आपको मिलेगा। यदि आपको पहले से ही कोई बीमारी है तो आपकी सेहत में बड़ा सुधार देखने को मिल सकता है। 

PunjabKesari

वृषभ

स्वास्थ्य के मामले में यह सप्ताह आपके लिए मिलाजुला रहेगा। हफ्ते की शुरुआत आपके लिए ठीक होगी, लेकिन धीरे धीरे आपकी कमजोरी कुछ बढ़ सकती है। यह सब आपकी लापरवाही का ही नतीजा है। आपको अपने खाने पीने का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। 

मिथुन

खराब स्वास्थ्य के कारण इस दौरान आपको कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप अच्छी सेहत का आनंद उठाना चाहते हैं तो आपको अपने लिए पर्याप्त समय निकालना होगा। इसके अलावा अपनी बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल को भी आपको ठीक करने की जरूरत है। अगर आपको सिगरेट और शराब जैसी बुरी आदतें हैं तो आप जल्द से जल्द इससे छुटकारा पाने का प्रयास करें।

कर्क

कामकाज को लेकर आप काफी व्यस्त रहेंगे। ऐसे में आपको स्वयं के लिए पर्याप्त समय नहीं मिलेगा। इसके अलावा खानपान में गड़बड़ी के कारण भी आपकी सेहत में गिरावट आ सकती है। इस अवधि में आपको कोई पुराना रोग परेशान कर सकता है। खासतौर पर आपको पेट से जुड़ी तकलीफ होने की संभावना है। 

सिंह

यदि आप इसी तरह खुद पर काम का दबाव डालते रहेंगे तो आपकी सेहत और कमजोर हो सकती है। सफलता प्राप्त करने के लिए आपका सेहतमंद रहना बेहद जरूरी है। यह बात आपको समझनी होगी। अगर आपको हाई ब्लड प्रेशर की समस्या रहती है तो इस दौरान आपको अपने खाने पीने का पूरा ध्यान रखना होगा। खासतौर पर नमक का सेवन आप सही मात्रा में करें। 

कन्या

सेहत में उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। खासतौर पर अगर आपको पहले से ही कोई रोग है तो इस दौरान आपकी परेशानी बढ़ सकती है। आपको डॉक्टर से सलाह लेने की जरूरत है और आप समय पर अपनी दवाइयां भी लेते रहें। हो सके तो आप कुछ समय के लिए काम से ब्रेक लेकर खुद पर अधिक ध्यान देने की कोशिश करें। 

तुला

सेहत के मामले में यह सप्ताह आपके लिए कुछ अच्छा संकेत नहीं दे रहा है। इस दौरान अधिकांश समय आप अपनी सेहत को लेकर परेशान रहेंगे। विशेष रूप से इस राशि की महिलाओं को संभलकर रहने की जरूरत है। 

वृश्चिक

स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। इस दौरान आप काफी तंदुरुस्त महसूस करेंगे, साथ ही आप काफी ऊर्जावान भी रहेंगे। आप अपने सभी काम दुगनी तेजी से पूरे कर पाएंगे। यदि कोई परेशानी हो भी रही है तो इस दौरान आपको उससे छुटकारा मिल सकता है।

धनु

इस दौरान आपकी सेहत अच्छी रहेगी, लेकिन आपको व्यर्थ की भागदौड़ से बचने की सलाह दी जाती है। आप अपने सभी काम योजना के अनुसार पूरे करने की कोशिश करें साथ ही पर्याप्त आराम भी करें। अगर आपको डायबिटीज की समस्या है तो आपको ज्यादा मीठे के सेवन से बचने की सलाह दी जाती है। 

मकर

स्वास्थ्य के मामले में यह सप्ताह आपके लिए कुछ बेहतर रहेगा। इस दौरान आपको छोटी दूरी की यात्रा करने का मौका मिलेगा। आपकी यह यात्रा बहुत ही मजेदार रहेगी। ऐसे में आप काफी तरोताजा महसूस कर सकते हैं। आप दोबारा पूरे जोश और उत्साह के साथ अपने काम में वापसी भी करेंगे। 

कुम्भ

सेहत के मामले में यह सप्ताह आपके लिए मिलाजुला रहेगा। यदि आपको छोटी सी भी कोई समस्या हो रही है तो उसे अनदेखा ना करें नहीं तो मुश्किल हो सकती है। इस दौरान घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर भी आपकी चिंता बढ़ सकती है। हो सकता है डॉक्टर और दवाइयों पर आपका काफी पैसा भी खर्च हो जाए।

मीन

इस अवधि में आपकी सेहत एकदम बढ़िया रहेगी। आप अपनी फिटनेस को लेकर सजग रहेंगे। इस दौरान आप मानसिक रूप से भी काफी मजबूत रहेंगे और अपने फैसले पूरे आत्मविश्वास के साथ लेंगे। आपको सकारात्मकता की अनुभूति होगी ।

Related News