29 APRMONDAY2024 8:49:18 AM
Nari

जानिए किस महीने में शादी करने वाले कपल्स रहते है बेहद खुश

  • Updated: 15 Dec, 2017 01:23 PM
जानिए किस महीने में शादी करने वाले कपल्स रहते है बेहद खुश

शादी का रिश्ता हर किसी के जीवन में बेहद मायने रखता है, क्याेंकि यह महज एक रिश्ता नहीं, बल्कि सात जन्माें का बंधन माना जाता है। इस रिश्ते से दाे दिलाें के साथ-साथ दाे परिवाराें का भी मिलन हाेता है। लेकिन अक्सर ऐसा देखा जाता है कि शादी के बाद कपल्स की एक-दूसरे से यही शिकायत होती है कि उनका पार्टनर बदल गया है।इतना ही नहीं, उनकी शादी में किसी न किसी तरह के मतभेद उत्पन्न हाेने शुरू हाे जाते हैं, जिसका दाेषी वह एक-दूसरे काे मानने लगते हैं। वहीं अगर ज्योतिष की मानें ताे इसका एक कारण गलत महीने में शादी करना भी हो सकता है। अगर अापकी भी जल्द ही शादी हाेने वाली है या फिर अापकी शादीशुदा लाइफ में भी एेसी ही कुछ समस्याएं अा रही हैं, ताे अाज हम अापकाे बताएंगे कि किस महीने में शादी करने वाला कपल कैसी शादीशुदा जिंदगी जीता है।  
PunjabKesari
जानिए किस महीने में शादी करने वाले कपल्स रहते हैं खुशः- 

1) जनवरी-फरवरी
इन महीनों में शादी करने वाले कपल्स साधारण मैरिड लाइफ जीते हैं। हालांकि इन्हें एक-दूसरे काे सरफ्राइज देने में काफी मजा अाता है।

2) मार्च-अप्रैल
इन दाे महीनाें में शादी करने वाले कपल्स रोमांटिक स्वभाव के होते हैं। इसलिए इनकी मैरिड लाइफ में राेमांच और खुशी हमेशा बरकरार रहती है। इनके लिए अपने पार्टनर की खुशी बेहद मायने रखती है।

3) मई-जून
मई से जून के बीच में शादी करने वाले लोगों का स्वभाव अन-राेमांटिक सा हाेता है। इसलिए इनकी मैरिड लाइफ भी कुछ खास अच्छी नहीं हाेती।

4) जुलाई-अगस्त
इन महीनाें में शादी करनेे वाले कपल्स बहुत केयरिंग हाेते हैं। ये हमेशा अपने परिवार की खुशी, बच्चें और आने वाले भविष्य के बारे में साेचते हैं। इसलिए खुद को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने में काेई कसर नहीं छाेड़ते।

5) सितंबर-अक्टूबर
सितंबर से अक्टूबर में शादी करने वाले पार्टनर एक-दूसरे से बेहद प्यार करते है। इन्हें घूमना-फिरना काफी पसंद हाेता है। इसलिए शादी के बाद ये ज्यादा से ज्यादा समय साथ रहकर इंज्वॉय करते हैं।

6) नवंबर-दिसंबर
शादी के लिए ये 2 महीने सबसे ज्यादा पसंद किए जाते हैं। शायद यही वजह है कि सबसे ज्यादा शादियां इन 2 महीनाें में ही हाेती हैं। इन महीनाें में शादी करने वाला जोड़ा बेस्ट कपल माना जाता है। ये एक अच्छी और राेमांटिक लाइफ जीते हैं।

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP 

Related News