04 MAYSATURDAY2024 11:34:48 PM
Nari

कोविड मरीजों को लूट रहे अस्पतालों के खिलाफ सख्त हुए विनी महाजन, जारी किए ये निर्देश

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 23 May, 2021 08:12 PM
कोविड मरीजों को लूट रहे अस्पतालों के खिलाफ सख्त हुए विनी महाजन, जारी किए ये निर्देश

कोरोना महामारी का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। हालांकि कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में कमी जरूर दर्ज की गई है। वहीं इस बीच पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कुछ दिनों पहले मिशन फतेह 2.0 शुरू किया था। जिसे अब कामयाब करने के लिए मुख्य सचिव विन्नी महाजन ने स्वास्थ्य विभाग, जिला अधिकारियों को इलाज और टीकाकरण अभियान को हर गांव के हर घर में पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। 

PunjabKesari

कोविड मरीजो को लूटने वाले अस्पतालों पर हो कार्रवाई 

विन्नी महाजन ने अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा कि चुनिंदा ग्रामीण सरकारी अस्पतालों में जल्द ही ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध करवाए जाएं। इसके साथ ही उन्होंने निजी अस्पतालों द्वारा कोविड मरीजो को लूटने पर सख्त कार्रवाई की जाए। विन्नी महाजन ने कहा कि अनैतिक प्रैक्टिस करने वाले अस्पतालों के खिलाफ अगर जरूरत पड़े तो एफआईआर दर्ज क जाए और उन अस्पतालों की मान्यता भी रद्द की जाए।

PunjabKesari

विन्नी महाजन ने ब्लैक फंगस के इलाज संबंधी स्वास्थ्य विभाग को विशेषज्ञों द्वारा बनाए गए प्रोटोकॉल राज्य के सरकारी और निजी अस्पतालों के साथ शेयर करने के लिए भी कहा है।

PunjabKesari

इसके अलावा मुख्य सचिव ने 25 मई को चंडीगढ़ में एक टेली परामर्श क्लीनिक खोलने की घोषणा भी की है। जिसमें विभिन्न क्षेत्रों के 5 डाक्टर कोविड के इलाज संबंधी गर्भवती महिलाओं को मुफ्त ऑनलाइन मैडीकल सलाह देंगे। उन्होंने सभी डिप्टी कमिश्नरों और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को घर-घर जाकर टेस्ट और इलाज करने के लिए कहा। 

Related News