28 MARSATURDAY2020 9:16:44 PM
Nari

वास्तु टिप: झाड़ू से जानवर को पीटना कर देगा मां लक्ष्मी को नाराज!

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 16 Feb, 2020 12:27 PM
वास्तु टिप: झाड़ू से जानवर को पीटना कर देगा मां लक्ष्मी को नाराज!

झाड़ू का अपमान यानि मां लक्ष्मी का अपमान! जी हां, जिस घर में झाड़ू को सही तरीके और दिशा में नहीं रखा जाता उस घर में हमेशा कलह-क्लेश और धन की कमी बनी रहती है। आज हम आपको बताएंगे कि आप किस तरह झाड़ू को सही दिशा और ढंग में रखकर घर की खोई हुई खुशियां वापिस ला सकते हैं।

अगर लग जाए झाड़ू को पैर

कभी भी झाड़ू को ऐसी दिशा या फिर जगह पर न रखें कि उसपर आपका पैर आ जाए। अगर गलती से झाड़ू को पैर लग भी जाए तो एक बार हाथ जोड़कर मां लक्ष्मी से माफी जरुर मांग लें।

Image result for feet on jhadu,nari

झाड़ू से जानवर को मारना

कुछ लोग घर में कुत्ता या बिल्ली घुस जाने पर उसे झाड़ू के साथ डराते या फिर भगाने की कोशिश करते हैं, मगर वास्तु की दृष्टि से ऐसा करना बेहद अशुभ माना जाता है। ऐसा करने से मां लक्ष्मी हमेशा के लिए आपके रुठ जाएंगी, घर में बीमारी और आलस्य हमेशा बना रहेगा।

लकड़ी का झाड़ू

घर में कभी भी लकड़ी के डंडे वाला झाड़ू नहीं रखना चाहिए। लकड़ी का इस्तेमाल हवन और यज्ञ में करना शुभ माना जाता है, ऐसे में घर का कूड़ा-कर्कट साफ करने के लिए इसका उपयोग घर में दुख और दरिद्रता लाता है।

मुख्य दरवाजे के पास

झाड़ू को कभी भी मेन डोर के पास नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से घऱ में नेगेटिव एनर्जी प्रवेश करती है।

Image result for main door,nari

नजरों से दूर

झाड़ू को हमेशा खूद की और घर में आने वाले मेहमानों की नजर से दूर रखें। सूर्यास्त के बाद कभी भी झाड़ू न लगाएं, ऐसा करने से घर में पैसों की तंगी आती है।

पुराना झाड़ू

पुराने हो चुके झाड़ू को जल्द से जल्द फेंक दें, इसे अपनी आंखों के सामने रखने से घर में दरिद्रता आती है। साथ ही झाड़ू मारते वक्त इसे कभी भी खड़ा नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से घर में नेगेटिव एनर्जी बढ़ती है।

Image result for old broom,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News