28 APRSUNDAY2024 9:32:58 PM
Nari

Vastu Tips: घर में लगी ऐसे घोड़ों की तस्वीर खोल देगी आपकी तरक्की के रास्ते

  • Edited By palak,
  • Updated: 16 Dec, 2022 02:34 PM
Vastu Tips: घर में लगी ऐसे घोड़ों की तस्वीर खोल देगी आपकी तरक्की के रास्ते

बहुत से लोग घरों में अच्छी-अच्छी पेंटिंग्स को सजाते हैं, लेकिन घर में लगी हुई तस्वीरों का कनेक्शन आपकी किस्मत के साथ होता है। ऐसे में आप जो तस्वीरें घर में लगाते हैं वो आपका भाग्य भी बदल सकती हैं।वास्तु शास्त्र के अनुसार, कुछ ऐसी तस्वीरें होती हैं जिन्हें घर में लगाने से तरक्की के रास्ते खुलते हैं। उन्हीं में से एक है सात घोड़ों की तस्वीर, सात घोड़ों की तस्वीर को घर में लगाने से व्यापार और करियर दोनों में तरक्की होती है। लेकिन इसे लगाने से पहले कुछ बातों का खास ध्यान रखना पड़ता है तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

पूर्व दिशा में लगाएं घोड़ों की तस्वीर

वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आप सात घोड़ों की तस्वीर घर में लगाने वाले हैं तो आप पूर्व दिशा में लगा सकते हैं। इससे आपकी तरक्की के रास्ते खुलते हैं। इसके अलावा आपको करियर में भी तरक्की मिलती है। आप तस्वीर को घर के हॉल में दक्षिण दिशा की दीवार पर लगा सकते हैं। 

PunjabKesari

मां लक्ष्मी होगी प्रसन्न 

इसके अलावा सात घोड़ों की घर में लगी तस्वीर आपके धन के रास्ते भी खोलती है। माना जाता है कि यदि तस्वीर पूर्व दिशा में लगाई जाए तो मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और धन के रास्ते भी खुलते हैं। आप तस्वीर को घर के अंदर लगा सकते हैं। 

ऐसी होनी चाहिए घर में लगी तस्वीर 

आप सात घोड़ों की तस्वीर घर में लगा रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि घोड़ों की लगाम बंधी हुई न हो। इसके अलावा तस्वीर में घोड़े प्रसन्न और खुश नजर आने चाहिए। इससे आपके घर में सुख-समृद्धि भी आती है। 

PunjabKesari

परिवार में आएगी बरकत 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में समुद्र में दौड़ते हुए 7 घोड़ों की तस्वीर लगाना भी बहुत ही शुभ माना जाता है। इससे आपके परिवार में बरकत आती है और आय के भी नए रास्ते खुलते हैं। 

ऑफिस की इस दिशा में लगाएं तस्वीर

अगर आप तस्वीर घर के अलावा ऑफिस में लगा रहे हैं तो कैबिन में इस तस्वीर को लगा सकते हैं लेकिन तस्वीर लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि घोड़े का मुंह ऑफिस के अंदर की तरफ आते हुए होना चाहिए। आप सात घोड़ों की यह तस्वीर को दक्षिण दिशा में लगा सकते हैं। 

PunjabKesari
 

Related News