19 OCTSATURDAY2019 8:32:41 AM
Nari

Vastu Tips: बुरे समय से बचे रहने के लिए न करें दूसरों की इन 6 चीजों को इस्तेमाल

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 25 May, 2019 03:15 PM
Vastu Tips: बुरे समय से बचे रहने के लिए न करें दूसरों की इन 6 चीजों को इस्तेमाल

कई लोगों की आदत होती है किसी चीज की जरुरत पड़ने पर बाजार से खरीदने की बजाए अपने आस-पड़ोस से मांगने चले जाते हैं। मगर क्या आप जानते हैं कि वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करना आपके लिए बुरे समय को बुलावा दे सकता है। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताते हैं जिनका इस्तेमाल दूसरों से मांग कर नहीं करना चाहिए।

दूसरों का रुमाल

वास्तु शास्त्र के अनुसार दूसरों के रुमाल का इस्तेमाल करने से आपको पैसों का नुकसान झेलना पड़ सकता है। साथ ही ऐसा भी माना जाता है कि जिस व्यक्ति से हम रुमाल लेते हैं उसके साथ हमारे मतभेद भी हो जाते हैं। 

PunjabKesari

जूते और कपड़े

वास्तु के अनुसार दूसरों के जूते और कपड़ों को पहनने से आपकी पर्सनैलिटी में कमी आती है। आपका आत्मविश्वास भी कम होता है। इसलिए दूसरों के कपड़े और जूते पहनने से हमेशा गुर्रेज करें।

उधार लेने का समय

पैसे उधार लेते वक्त सही समय का जरुर ध्यान रखें। वास्तु के अनुसार ऐसा करने से लिया हुआ उधार आप सही समय पर वापिस लौटा सकेगें।

PunjabKesari

पैन का न करें इस्तेमाल

वास्तु के अनुसार चलने वाले लोगों को कभी भी किसी दूसरों के पैन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, ऐसा करने से हो सकता है आपको आर्थिक प्रॉब्लम का सामना करना पड़े। साथ ही आपसे कभी भी किसी गलत जगह पर दस्तखत भी किए जा सकते है।

घड़ी का न करें इस्तेमाल

कई बार हमें दोस्तों के हाथ पर लगी घड़ी पसंद आ जाती है। हम उनसे कुछ दिनों के लिए घड़ी पहनने के लिए मांग भी लेते हैं। लेकिन ऐसा करने से शायद उस व्यक्ति पर चल रहा बुरा समय आप पर भी भारी पड़ सकता है।

आचार का न करें लेन देन

कई बार आस-पड़ोस में से कोई आचार मांगने आ जाता है। वास्तु के अनुसार आचार का इस तरह लेन-देन करने से आपस में लड़ाई झगड़े हो जाते है । अगर जरुरत ज्यादा हो तो साथ में कुछ पैसे रख लें। बिना पैसों के कभी भी आचार न ही लेना चाहिए और न ही किसी और से लेना चाहिए।
 

Related News