Twitter
You are hereNari

अंडरआर्म्स के हेयर रिमूव करते समय इन 5 बातों पर दें ध्यान

अंडरआर्म्स के हेयर रिमूव करते समय इन 5 बातों पर दें ध्यान
Views:- Sunday, May 20, 2018-10:07 AM

गर्मियों में लड़कियों को विदाउट स्लीव ड्रेस पहनने के लिए सबसे बड़ी दिक्कत अंडरआर्म्स के अनचाहे बालों की होती है। जिसे हटाने के लिए वे पार्लर में जाकर वैक्सिंग करवाती है या फिर घर पर शेविंग या खुद वैक्सिंग करके इसे हटाती है। अगर आप भी घर पर शेविंग करके अनचाहे बालों को हटाती है तो इन बातों पर ध्यान जरूर दें। इससे आपके बाल भी आसानी से हट जाएंगे और किसी तरह के रैशेज भी नहीं पड़ेगें।

1. बालों को हटाने से पहले भी करें साफ
कुछ लड़कियां अंडरआर्म्स को साफ किए बिना बालों को हटाने लगती है, जिससे बालों को हटाने में उतना ही समय लगता है। इसलिए बालों को हटाने से पहले अच्छी धोकर स्क्रब लगा कर एक्सफोलिएट करें। इससे बाल नरम होकर आसानी से निकल जाएंगे। अगर आपने वैक्सिंग स्ट्रिप से बाल रिमूव करने है तो इसे स्क्ब करके इसे अच्छी तरह सोख लें।

2. स्किन को अच्छी तरह स्ट्रेच करें
अंडरआर्म्स के बाल हटाते समय स्किन को अच्छी तरह स्ट्रेच करें ताकि शेविंग या वैक्सिंग स्ट्रिप यूज करते समय कट न लग जाए। इससे बाल पूरी तरह से हट जाएंगे और आपको क्लीन लुक मिलेगा।

3. इस डायरेक्शन में करें हेयर रिमूव
शेविंग या वैक्सिंग स्ट्रेप से हेयर रिमूव करते समय रेजर की मूवमेंट बालों की ग्रोथ के अपोजिट डायरेक्शन में रखें। जिस तरह अगर आपके बालों की ग्रोथ ऊपर से नीचे की तरफ है तो रेजर या स्ट्रेप से हेयर को नीचे से ऊपर की तरफ निकालें।

 4. शेविंग के बाद ब्लेड धोना न भूलें
रेजर से हेयर रिमूव करते समय ब्लेड को बीच-बीच में धोना न भूलें। अगर आप पूरे बाल हटाने के बाद इसे धोती है तो इससे बाल और डेड स्किन ब्लेड में फंस जाएंगी और शेविंग भी नहीं हो पाएगी।

5. टाइट कपडे न पहनें
वैक्सिंग या शेविंग करने के बाद ज्यादा टाइट कपड़े न पहनें क्योंकि टाइट कपड़े पहनने से पसीना ज्यादा आएगा, जिससे रैशेज और जलन की समस्या हो सकती है। इसके अलावा उसी दिन किसी तरह का डियोडरेंट का इस्तेमाल न करें। अगर हो सकें तो स्लीवलेस ड्रेस ही पहनें। 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News