14 OCTMONDAY2019 12:27:12 PM
Nari

Sheet Masks से पाएं एक्ने से छुटकारा, जानें किस स्किन के लिए कौन-सा है बेस्ट

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 23 Sep, 2019 10:20 AM
Sheet Masks से पाएं एक्ने से छुटकारा, जानें किस स्किन के लिए कौन-सा है बेस्ट

स्किन केयर के लिए लड़कियां नए-नए ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती रहती हैं। आजकल लड़कियों में 'शीट मास्क' का क्रेज खूब देखने को मिल रहा है, जो त्वचा को हाइड्रेट करने के साथ चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो भी लाता है। मगर लड़कियां अक्सर इस बात को लेकर कंफ्यूज हो जाती है कि उनकी स्किन पर कौन-सी शीट मास्क सूट करेगा। परेशान ना हो आज हम आपको यही बताएंगे कि आपकी स्किन के लिए कौन-सा शीट मास्क सही है।

क्या है शीट मास्क?

सबसे पहले आपको बताते हैं कि शीट मास्क आखिर क्या है, जिसका लड़कियों में इतना क्रेज देखने को मिल रहा है। दरअसल, शीट मास्क एक कॉटन पेपर होता है, जिसमें खास तरह का सीरम लगा होता है। इसे 'लेजी फेशियल' भी कहते हैं। इसे त्वचा में सिर्फ 10 मिनट लगाने से आप इंस्टेंट ग्लो पा सकती हैं।

चलिए अब आपको बताते हैं कि आपकी स्किन के लिए कौन-सा शीट मास्क सही है।

ऑयली स्किन

ऑयली स्किन पर डलनेस, पिंपल्स की समस्या काफी देखने को मिलती है। ऐसे में आप टी-ट्री ऑयल, नींबू और विटामिन सी वाली शीट का यूज करें। इससे स्किन हाइड्रेट रहेगी और यह एक्स्ट्रा ऑयल भी सोख लेगी। साथ ही इससे पोर्स भी साफ होंगे। आप चाहें तो नेचर ग्रीन टी या मिराबेल लेमन लाइम (Mirabelle Lemon Lime) फेस मास्क का यूज भी कर सकती हैं।

PunjabKesari

ड्राई स्किन

ड्राई स्किन के लिए हाइड्रेटिंग शीट मास्क सही रहेगी क्योंकि इससे त्वचा माइश्चराइज होती है और नमी भी बनी रहती है। आप एवोकाडो शीट मास्क का यूज करें। इसमें न्यूट्रिशन भरपूर मात्रा में होते हैं, जिससे स्किन में नमी भी बनी रहती है और त्वचा में कोलेजन का स्तर भी सामान्य रहता है।

डल स्किन

पैचोलॉजी फ्लैशमैस्क (Self-Pampering) या कोकस्टार लेमन (Kocostar Lemon Slice) मास्क डल स्किन वाली लड़कियों के लिए बेस्ट है क्योंकि इससे डेड स्किन निकल जाती है और यह त्वचा में नई जान भी डालता है। इसके अलावा आप सिंपल लेमन शीट मास्क का यूज भी कर सकती हैं।

एक्ने-पोर्स स्किन

अगर आप भी एक्ने, ओपन पोर्स और मुहांसे जैसी समस्याओं से जूझ रही हैं तो MOND'SUB अनार + शीट प्लांट (Sheep Placenta) मास्क शीट्स या टोनीमॉली आई एम रियल रेड वाइन शीट मास्क का यूज करें। इससे मुहांसे व एक्ने भी दूर हो जाएंगे और ओपन पोर्स से भी छुटकारा मिलेगा।

PunjabKesari

एंटी-एजिंग

बढ़ती उम्र के साथ बुढ़ापे की समस्याएं दिखना आम है लेकिन आजकल कम उम्र में ही फाइन लाइन्, झुर्रियां, झाइयां और डार्क सर्कल्स जैसी समस्याएं देखने को मिल रही है। ऐसे में हाइड्रेटिंग मास्क आपके लिए बिल्कुल सही है। आपकी आंखों के चारों ओर पैर, हंसी की रेखाएं या आपके माथे पर सिर्फ महीन रेखाएं, झुर्रियां दुनिया का अंत नहीं हैं। लेकिन यह निश्चित रूप से एक प्रतिशोध है। युवाओं की बॉडी शॉप ड्रॉप्स के साथ अपनी त्वचा को युवा और चमकदार बनाए रखें- यूथ कंसंट्रेट (Youth Concentrate) या इनफ्रीश्री इट्स रियल स्क्वीज ब्लैकबेरी (Innisfree It's Real Squeeze Blackberry) मास्क का यूज कर सकती हैं।

सेंसटिव स्किन

सेंसटिव स्किन के लिए खीरा, पपीता और फेयनेस शीट मास्क सही रहता है क्योंकि ऐसी स्किन पर मुंहासे, रैशेज, खुजली की समस्या ज्यादा देखने को मिलती है। ऐसे में इस मास्क से आपकी स्किन को सही पोषण मिलेगा और आप इन समस्याओं से बची रहेंगी।

कॉम्बिनेशन स्किन

सुपर ऑयली टी-जोन लेकिन ड्राई चिक्स वाली कॉम्बिनेशन स्किन के लिए हाइड्रेटिंग मास्क सही रहते हैं। आप गाजर, हर्बस वाले शीट मास्क का यूज करें, जो स्किन में ऑयल को कंट्रोल करने के साथ स्किन को नरिश भी करें।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News