03 OCTMONDAY2022 12:29:00 AM
Nari

शादी के लिए तरसती रह गई ये हीरोइनें पर नहीं मिला कोई उम्रभर चाहने वाला!

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 15 Sep, 2022 01:39 PM

बॉलीवुड की रील लाइफ जितनी प्यारी और शानदार दिखती है उसके उल्ट ही होती है इन स्टार्स की रियल लाइफ। पर्दे पर अपने हुस्न का जलवा बिखेरने वाली हीरोइन्स को ही ले लीजिए जिसके प्यार में ना जाने कितने लोग दीवाने होते हैं लेकिन असल जिंदगी में ये सच्चे प्यार को ही तरसती रहती है। अपने जमाने की बोल्ड एंड सैक्सी एक्ट्रेस का खिताब पाने वाली बहुत सी एक्ट्रेस ऐसी रही जिन्हें ताउम्र प्यार करने वाला ही नहीं मिला और उन्होंने इसी गम में अपनी सारी जिंदगी निकाल दी अगर मिला तो वह रास्ते में ही छोड़ कर चला गया। 

चलिए उन्हीं एक्ट्रेस के बारे में आपको बताते हैं

परवीन बॉबी

परवीन बॉबी, बॉलीवुड की एक ऐसी अदाकारा जो अपनी खूबसूरती और बोल्डनेस के लिए फेमस थी। डैनी, कबीर बेदी और महेश भट्ट  जैसे बड़े स्टार्स के साथ उनका अफेयर्स रहा लेकिन किसी ने भी उनसे शादी नहीं की। आखिर में इसी गम और अकेलेपन के चलते वह डिप्रेशन व पागलपन की शिकार हो गई और इसी तरह दुनिया से अलविदा कह गई। 

PunjabKesari

जीनत अमान

जीनत अमान भी अपने जमाने की खूबसूरत व फेमस अभिनेत्री रहीं। जीनत और संजे खान के प्यार के चर्चे आम थे लेकिन जब बात शादी की आई तो उन्हें मिली बेवफाई। संजे पहले से शादीशुदा थे और होटल में एक बार संजे और उनकी पत्नी ने मिलकर इतनी पिटाई की कि जीनत की एक आंख और जबड़ा बुरी तरह जख्मी हो गया इसके बाद जीनत ने शादी की लेकिन वो बात नहीं बन पाई। नतीजा प्यार के मामले में वह भी अकेली ही रही।

PunjabKesari

रेखा

रेखा के बारे में कौन नहीं जानता। बला की खूबसूरत रेखा को रील लाइफ में हर हीरो के साथ देखा गया लेकिन जब असल में हाथ थामने की बात आई तो किसी ने भी रेखा का उम्रभर साथ नहीं था। हालांकि जिनसे उन्होंने शादी की वो भी छोड़ कर जल्दी ही चले गए। 

PunjabKesari

जया प्रदा

जया प्रदा ने अपनी जिंदगी में एक गलत फैसला लिया एक शादीशुदा और तीन बच्चों के पिता के साथ शादी करने का। श्रीकांत नाह्टा जिन्होंने शादी तो की लेकिन कभी पत्नी का दर्जा नहीं दिया। नतीजा जया अकेले की अकेली ही रह गई। जया को दूसरी औरत का टैग भी मिल गया जिसके बाद उनका करियर भी चौपट हो गया। 

PunjabKesari

आशा पारेख

आशा पारेख भी अपने जमाने की खूबसूरत अदाकारा था लेकिन प्यार और शादी के मामले में भी ये भी लक्की नहीं रही। हालांकि आशा को जिससे प्यार हुआ वह शादीशुदा थे लेकिन किसी का घर ना टूटे इसलिए पूरी उम्र उन्होंने कुंवारे ही गुजार दी।

PunjabKesari

नंदा

बॉलीवुड एक्ट्रेस जो छोटी सी उम्र में ही मजबूरी के चलते फिल्मों में आई थी। उन्होंने पैसा तो कमा लिया लेकिन प्यार नहीं कमा पाई। बदनसीबी कहे या किस्मत का खेल जिससे उनकी सगाई हुई थी वह एक एक्सीडेंट में चल बसे जिसके बाद नंदा कभी किसी और की नहीं हो पाई। 

PunjabKesari

सुरैय्या

सुरैय्या को देवानन्द से प्यार था लेकिन मां की जिद्द के कारण उनकी शादी नहीं हो पाई हालांकि देवानंद ने तो शादी कर ली लेकिन सुरैय्या उम्र भर अकेले ही रह गई और ऐसे ही उन्होंने जिंदगी गुजार दी। 

PunjabKesari

अनु अग्रवाल

आशिकी गर्ल जिसने इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था लेकिन एक हादसा उनकी जिंदगी में एक ऐसा मोड़ ले आया कि वह फिर संभल ही नहीं पाई। एक हादसे में उनका चेहरा खराब हो गया और कई हड्डियां टूट गई जिसके बाद वह लंबा समय बिस्तर पर ही रही। अनु ने शादी नहीं की लेकिन आज वह एक योगा सेंटर चलाती हैं।

PunjabKesari

तब्बू

तब्बू का नाम फिल्म मेकर साजिद नाडियाडवाला, अजय देवगन और साउथ एक्टर नागार्जुन के साथ जुड़ा पर बात कभी किसी के साथ शादी तक नहीं पहुंच पाईं। आज भी वह किसी की दुल्हन नहीं बन पाई हैं।

PunjabKesari

अमीशा पाटेल

गदर फिल्म में लोगों के दिलों में बसने वाली अमीशा पटेल का नाम लम्बे समय तक फिल्म निर्माता विक्रम भट्ट के साथ जुड़ा लेकिन बात शादी तक नहीं पहुंची। हाल ही में एयरपोर्ट पर स्पोट हुई अमीशा के चेहरे पर बुढ़ापा साफ झलक रहा था। 

PunjabKesari

दिव्या दत्ता

दिव्या दत्ता भी बॉलीवुड की जानी-मानी अदाकारा है लेकिन जीवनसाथी के मामले में वह भी अकेली ही रह गई। 

PunjabKesari

ऐसे और भी बहुत सी हीरोइनें हैं जिन्हें जीवनसाथी ही नहीं मिला और उन्होंने अकेले अपनी जिंदगी गुजारी। 


 

Related News