27 APRSATURDAY2024 7:07:11 AM
Nari

संजय दत्त की हैं 4 भांजे-भांजियां, जानिए संजू बाबा की फैमिली में कौन करता है क्या?

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 29 Jul, 2020 12:44 PM
संजय दत्त की हैं 4 भांजे-भांजियां, जानिए संजू बाबा की फैमिली में कौन करता है क्या?

एक्टर संजय दत्त पुरी दुनिया में अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। आज ही के दिन मुंबई में जन्में संजय दत्त ने अपनी जिंदगी में कई उताव-चढ़ाव देखें। संजय दत्त के बारे में तो लोग जानते ही हैं लेकिन आज हम आपको उनकी फैमिली के बारे में बताते हैं।

दो बहनों के भाई हैं संजय दत्त

संजय दत्त के पिता का नाम सुनील दत्त और मां का नाम नरगिस है दोनों ही अपने जमाने के बेहतरीन स्टार रहे हैं। संजय दत्त की दो बहनें हैं नम्रता और प्रिया। 1984 में नम्रता की शादी एक्टर राजेन्द्र कुमार के बेटे कुमार गौरव से हुई। नम्रता दो बेटियां की मां हैं साची और सिया। नम्रता की दोनों बेटियों की शादी भी हो चुकी हैं।

संजय दत्त की बड़ी भांजी साची फैशन डिजाइनर हैं। उन्होंने फैशन डिजाइनिंग में डिप्लोमा किया है। 2007 में उन्होंने अपना फैशन लेबल 'साची' लॉन्च किया। साची अपनी मौसी प्रिया दत्त और मामा संजय दत्त के लिए भी कपड़े डिजाइन कर चुकी हैं। साची कुमार की शादी फिल्म 'पाकीजा' के डायरेक्टर कमाल अमरोही के पोते बिलाल से हुई है। बता दें कि कमाल अमरोही के दो बेटे हैं शानदार और ताजदार अमरोही। बिलाल ताजदार अमरोही के बेटे हैं।

साची ने अपने लॉन्गटाइम ब्वॉयफ्रेंड बिलाल अमरोही से एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी की थी क्योंकि उस वक्त उनके मामा संजय दत्त जेल में थे। इस वजह से शादी सिंपल ही की गई थी। बिलाल ने 2014 में फिल्म 'ओ तेरी' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। वही संजय दत्त की छोटी भांजी सिया ने बिजनेसमैन आदित्य से शादी की। संजय दत्त ने पत्नी मान्यता और बच्चों के साथ शादी अटेंड की थी।

अब बात करते हैं संजय दत्त की दूसरी बहन प्रिया की। प्रिया दत्त पॉलिटिशियन है। उन्होंने 2003 में बिजनेसमैन ओवन रॉनकॉन से शादी की थी। प्रिया के दो बेटे हैं सुमेर और सिद्धार्थ।

इसी के साथ आपको बता दें कि संजय दत्त के चाचा सोम दत्त भी बॉलीवुड एक्टर रहे हैं। उन्होंने 'नानक नाम जहाज है', 'मन का मीत' और 'आन बान' जैसी फिल्मों में काम किया है।  संजय दत्त की चाची और सोम दत्त की पत्नी का नाम पुनीता है जो हरियाणा में रहती है। सोम दत्त का एक बेटा है युवराज जो कि फिल्मी चकाचौंध से दूर रहता है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

The pillars of our family! I miss you Mom & Dad ♥️

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay) on May 25, 2019 at 12:16am PDT

संजय दत्त की एक बुआ भी थी राज रानी 

संजय दत्त की एक बुआ भी थी राज रानी बाली जिनकी मौत हो चुकी है। संजय दत्त अपनी मां नरगिस के बेहद करीब थे। नर्गिस दत्त हिंदी सिनेमा की जानी मानी एक्ट्रेस रही हैं। संजय उनसे बहुत प्यार करते थे वो आज भी अपनी मां के जाने के गम से उभर नहीं पाए। संजय दत्त की मां नरगिस को कैंसर था। कैंसर के कारण वह कोमा में चली गई थी। 3 मई 1981 को अचानक उनकी मौत हो गई। नरगिस की मौत के एक हफ्ते बाद ही संजय दत्त की पहली फिल्म रॉकी रिलीज हुई थी। उनकी पहली फिल्म की स्क्रीनिंग के वक्त उनकी मां नरगिस उनके साथ नहीं थी, जिसका गम उन्हें आज भी हैं।


 

Related News