23 JULTUESDAY2024 4:55:35 PM
Nari

40 के बाद भी रहना है फिट तो फॉलो करें Twinkle Khanna की ये टिप्स

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 14 Aug, 2023 03:31 PM
40 के बाद भी रहना है फिट तो फॉलो करें Twinkle Khanna की ये टिप्स

एक्ट्रेस ट्विंकल खन्न 48 साल की हैं, लेकिन उनको देखकर उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगया जा सकता है। इस उम्र में भी वो इतनी फिट और एक्टिव हैं। सोशल मीडिया पर ट्विंकल फिटनेस से जुड़ी जानकारियां फैन्स के साथ शेयर करती रहती हैं। हाल ही में ट्विंकल खन्ना ने फैन्स के साथ अपनी मॉर्निंग रूटीन शेयर किया है। 

ट्विंकल खन्ना की फिटनेस रूटीन

- सुबह के समय एक्ट्रेस 10 मिनट का क्विक वर्कआउट करती हैं और इस दौरान वो प्लैंक, स्क्वाट्स और लंजेस करती हैं। वहीं वो अपने दिन की शुरुआत गर्म पानी में नींबू मिलाकर पीने से करती हैं, इसके बाद वो ब्लैक कॉफी पीती हैं।

PunjabKesari
- नाश्ते की बात करें तो उन्हें अंडे खाने बहुत पसंद हैं। एक्ट्रेस कहती हैं कि, 'मैं ब्रेकफास्ट में 2 उबले अंडे खाती हूं। इसके अलावा में कुछ अंडे अपने बालों पर भी लगाती हूं।' वो अगे कहती हैं वो खुद को हेल्दी रखने के लिए खूब सारे सप्लीमेंट्स लेती हैं। एक्ट्रेस आयरन, मैग्रीशियम,विटामिन डी 3 और पेरीमेनोपोजल सप्लीमेंट्स लेती हैं।

PunjabKesari

वहीं अपनी मॉर्निंग रूटीन के बारे में बताते हुए ट्विंकल ने कहा कि वह सुबह स्किन पर कई तरह के सीरम और ट्रेनेक्सामिक एसिड का इस्तेमाल करती हैं क्योंकि उन्हें मेलास्मा की दिक्कत है। इसके अलावा वो मॉइश्चराइजर और सनस्क्रीन का भी इस्तेमाल करती हैं। ये strict healthy रूटीन फॉलो करने का एक्ट्रेस को फायदा भी होता है। वो कहती हैं वो सुबह आलस नहीं काफी जोश महसूस करती हैं। उन्हें दिनभर एनर्जी फील होती है। 

PunjabKesari

 

रात को हल्का खाना खायें
ट्विंकल खन्ना ने कहती हैं, “ये आदत मैंने वहीदा रहमान जी से सीखी है। रात में कम खाना खाने से आपका शरीर आपके भोजन को जलाने में ऊर्जा खर्च करने के बजाय आराम कर सकता है। मैं भी वहीदा जी की तरह प्रतिदिन डिनर में ऑमलेट खाती हूं।’

तनाव दूर करने के लिए दी ये सलाह
ट्विंकल खन्ना महिलाओं को स्ट्रेस से बचने के लिए कुछ सांस लेने वाले व्यायाम करने की एडवाइज देती हैं। एक्ट्रेस ने कहा, ‘जब बढ़ती उम्र दिखने लगे तो आप साँस लेने वाले व्यायाम कर सकते हैं और सिर्फ पांच मिनट में आपको रिलीव मिलेगा और पहले से एनर्जेटिक फील करेंगे।’

Related News