01 JUNMONDAY2020 11:30:13 AM
Nari

CoronaEffect: बॉलीवुड के डेली वेजर्स को क्या आ रही है परेशानी, सुनिए हेयर ड्रेसर हेतल की जुबानी

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 01 Apr, 2020 11:46 AM
CoronaEffect: बॉलीवुड के डेली वेजर्स को क्या आ रही है परेशानी, सुनिए हेयर ड्रेसर हेतल की जुबानी

कोरोनावायरस को लेकर जहां हर तरफ लॉकडाउन है वहीं दिहाड़ी मजदूरों का संघर्ष जारी है। दिहाड़ी मजदूरों या डेली वेजर्स की बात करे तो आपके मन में फैक्ट्री में काम करते लोगों का ख्याल आ रहा होगा लेकिन हम बात कर रहे है बॉलीवुड के उन लोगों की जिनको इस लॉकडाउन ने काफी बड़ा झटका दिया है। 

तो चलिए आप को बताते है उस महिला के बारे में जो एक हेयर ड्रेसर है लेकिन लॉकडाउन की वजह से शूटिंगस नही हो पाने के कारण इन लोगों को कितना बड़ा नुक्सान हुआ है। हम बात कर रहे है हेतल साता की। जिन्हे इस लॉकडाउन के चलते  अपना घर खर्च चलाने में काफी दिक्कतें आ रही है। वह बताती है कि काम अगर चलता रहे तो कोई दिक्कत नही आती लेकिन हम जैसे जो रोज कमाते है उनके लिए काफी मुश्किलें आ रही है। 

PunjabKesari

 इंडस्ट्री में 2007 से काम कर रही हेतल बताती है कि मेरे पति पंडित है और उनके पास भी तभी काम आता है जब कोई पूजा करवाना चाहता हो ऐसे में सारा काम का प्रेशर मेरे पर ही होता है। अपनी एक इंटरव्यू में वह बताती है कि हमें मुझे रोज का अपने प्रोजेक्ट के हिसाब से 1200 या 2000 तक मिल जाता था जिससे रोज पैसे मिलते थे और घर खर्च आसानी से चल जाता था लेकिन अब मैं, मेरे पति और मेरा बेटा तीनों इस लॉकडाउन की वजह से काम नही कर रहे जिसके कारण तीनों की इनकम बंद हो गई है अब हमें समझ नही आ रहा कि हमारे आगे का खर्चा कैसे चलेगा। 

PunjabKesari

हेतल जो कि बाकी आम लोगों की तरह रोज कमाती है और रोज खाती है उनकी जिंदगी इस लॉकडाउन के कारण रूक गई है। वह बताती है कि उनके पास इतनी भी सेविंगस नही है कि वह अपना घर चला पाए, घर में राशन है जे सिर्फ आठ दिन तक चलेगा लेकिन उसके बाद क्या होगा ये अब भगवान ही जाने। 

सच में इस कोरोना की वजह से कई ऐसे और लोग भी है जिन्हें इसकी काफी बड़ी कीमत चुकानी पड़ रही है, उनके पास कमाने का और कोई साधन नही है।

Related News