25 FEBSUNDAY2024 2:05:36 PM
Nari

पुराने या old- fashioned हो गए हैं स्वेटर? फेंकने के बजाए बनें स्टाइलिश Home Decor

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 04 Dec, 2023 06:50 PM
पुराने या old- fashioned हो गए हैं स्वेटर? फेंकने के बजाए बनें स्टाइलिश Home Decor

हर साल सर्दियां आते ही मम्मी अलमारी से सर्दियों के कपड़े निकलाती हैं। उनमें से कुछ तो अच्छी स्थिति में होते हैं, तो कई old fashioned के या बस खराब स्थिति में होते हैं, जिस वजह से उन्हें इस्तेमाल नहीं किया जाता। लेकिन इन स्वेटर का करें क्या?  फेंकने के बजाए आप इसका कई तरीकों से इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में...

वूलन पिलो कवर

पुराने रखे हुए स्वेटर से आप वूलन पिलो कवर बना सकते हैं। इनसे आप बेडरुम, सोफा या चेयर की शोभा बढ़ा सकते हैं। ये सर्दियों में काफी सुंदर लगेंगे देखने में।

 

कप वार्मर

सर्दियों में लोगों को गर्म चाय के कप से हाथ सेंकना पसंद होता है। इसके लिए आप पुराने स्वेटर की बाजुओं का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आप स्वेटर और गर्म चाय रकी गर्माहट तो मिलेगी ही, साथ में कप उठाना भी आरामदायक होगा।

PunjabKesari

कुर्सी के लिए वार्मर

सर्दियों में कुर्सियां ठंडी रहती हैं। इसके लिए आप पुराने स्वेटर को वार्मर के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हो। इससे कुर्सी पर बैठने में कोजी फीलिंग आएगी।

PunjabKesari

गमले को दें नया लुक

पुराने स्वेटर से आप पुराने और खराब पड़े गमले को कवर कर सकते हैं। ये आपके गार्डन को बहुत ही आकर्षक लुक देगा।

पोछा बनाएं

भारतीय घरों में अकसर पुराने कपड़ों के पोछे के रुप में इस्तेमाल किया जाता है। सर्दियों में आप पुरान फटे स्वेटर से पोछा बना सकते हैं। इस बाद का ध्यान रखें कि वो ज्यादा मोटा ऊनी स्वेटर ना हो, वरना पानी ने सोखेगा।

PunjabKesari

डोर मैट बनाएं

घर के फर्श सर्दियों में बहुत ठंड होते हैं तो ऐसे में अपने पैरों को ठंडा से बचाएं और पुराने स्वेटार का पायदान बना लें।

PunjabKesari

हैंड बैग

बाजार के लिए महिलाओं के पास हैंड बैग की कमी रहती है। पुराने स्वेटर से आप बड़े- बड़े हैंड बैग बना सकते हो, जो बहुत स्टाइलिश तो लगते ही हैं, साथ ही इसमें बहुत सारा सामान भी आसानी से आ जाता है।
 

Related News