29 APRMONDAY2024 4:42:03 AM
Nari

मां नहीं दोस्त बनकर जीते अपनी बेटी का दिल, Sharmila- Soha की तरह बॉन्ड होगा स्ट्रांग

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 08 Dec, 2023 03:38 PM
मां नहीं दोस्त बनकर जीते अपनी बेटी का दिल,  Sharmila- Soha की तरह बॉन्ड होगा स्ट्रांग

मां- बेटी का रिश्ता बहुत ही खास होता है। जैसे- जैसे बेटी बड़ी होती, हर चीज वो अपनी मां के साथ ही डिस्कस करती है। अगर मां अपनी बेटी से दोस्त की तरह बर्ताव करे, उनके साथ ज्यादा सख्त न होकर, प्यार से उनको समझाए और उनका सही से मार्ग- दर्शन करें तो मां- बेटी का बॉन्ड बहुत मजबूत होता है। कुछ ऐसा ही बॉन्ड है एक्ट्रेस शर्मिला का अपनी बेटी सोहा के साथ। दोनों मां- बेटी का रिश्ता दोस्ती वाला ज्यादा है। शर्मिला की सही guidance की वजह से आज सोहा बहुत मैच्योरिटी से हर सिचुएशन को हैंडल करती हैं। आइए आपको भी बताते हैं कुछ टिप्स जिससे आपका भी आपकी बेटी के साथ रिश्ता स्ट्रांग होगा...

समझाएं खुद की जिम्मेदारी

घर एक ऐसी जगह होती है, जहां लड़कियों को किसी भी तरह दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता है। अगर आपकी बेटी बड़ी हो रही है तो आपके उसे ये समझाना पड़ेगा कि समय आ गया है कि वो अपनी जिम्मेदारियों को समझे। उन्हें समझाएं कि बाहर की दुनिया बहुत ज्यादा अलग है , और बाहर उन्हें अपनी इफाजत खुद ही करनी है। ऐसा करने से न सिर्फ आपकी बेटी को जिम्मेदारी का एहसास होगा बल्कि उसके दिल में ये भी आएगा कि उसकी मां अब उसपर भरोसा करती है कि वो लोगों का सामना कर सकती है।

PunjabKesari

लोगों की परख करना सिखाएं

अपनी बेटी को समझाएं की लोगों की परख कैसे करें। जब वो घर से अकेले निकलेंगी, तब उसको कई सारे लोग मिलेंगे , तो उन्हें बहुत सोच- समझकर अपनी जिंदगी में शामिल करें।  अपनी बेटी को इस काबिल बनाएं कि वो अपने  दम पर सही डिसीजन ले सकें।

PunjabKesari

लव लाइफ पर करें खुलकर बात

जैसे- जैसे बेटी बड़ी होती है, हो सकता है उसकी जिंदगी में कोई आए। ये बहुत ही स्वाभाविक है। ऐसे में सख्ती करने से बेहतर है अपनी बेटी को समझने की कोशिश करें। उन्हें बताए प्यार करना बुरा नहीं है, पर गलत इंसान से प्यार करना गलत है। इस बात का भी ध्यान रखे कि उसका दिल कभी न दुखे । वरना वो आपसे बाते छुपाने लगेगी। बस इन टिप्स के साथ आप मां- बेटी की बॉन्डिंग इतनी शानदार हो जाएगी कि उसकी मिसाल सब देंगे।

PunjabKesari

Related News