13 JULSATURDAY2024 4:58:17 AM
Nari

Saif- Kareena की तरह रिश्ता होगा मजबूत जब फॉलो करेंगे ये टिप्स

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 16 Aug, 2023 04:10 PM
Saif- Kareena की तरह रिश्ता होगा मजबूत जब फॉलो करेंगे ये टिप्स

किसी भी इंसान के लिए रिलेशनशिप में आना तो आसान है पर उसे अच्छे से मेंटेन करना बहुत मुश्किल होता है। लाइफ पार्टनर के साथ हल्की- फुल्की नोंक- झोंक होना तो बहुत आम बात है और अगर आपका अपने पार्टनर के साथ प्यार सच्चा है तो गुस्सा गायब होते देर नहीं लगती है। ऐसा ही कुछ मजबूत और understanding रिश्ता है सैफ और करीना का। इस कपल ने साल 2012 में शादी की थी, 10 साल बाद भी इनका रिश्ता मजबूत है। आइए जानतें हैं कि शादी के बाद पार्टनर के साथ अटैचमेंट बरकरार रखने के लिए इस तरह से उन्हें treat करना चाहिए...

बात-चीत (Communication)

अगर आपको लाइफ पार्टनर के साथ रिश्ता मरते दम तक चलना चाहते हैं तो दोनों के बीच में कम्युनिकेशन होते रहना बहुत जरूरी है। अक्सर लोग काम में हद से ज्यादा बिजी होने के कारण बातचीत नहीं कर पाते जिसके कारण गलतफमियां शुरू हो जाती हैं। आपके जीवनसाथी को ये कभी महसूस नहीं होना चाहिए कि आप उनसे बात करने में अब दिलचस्पी नहीं रखते।

PunjabKesari

केयर करना

जब आप किसी के साथ जिंदगी बिता रहे होते हैं तो उनकी प्रेजेंट और फ्यूचर की फिक्र करनी जरूरी है। इसका इस बात से पता चलता है कि आप उनकी कितनी केयर कर रहे हैं। जैसे टाइम पर खाना खाया की नहीं, बीमार पड़ने पर डॉक्टर के पास ले जाना, दवाई की याद दिलाना और जरूरत पड़ने पर अपने लेवल से बढ़कर मदद करना। ऐसे में आपका रिश्ता लंबा टिकेगा।

स्पेशल फील कराएं

किसी भी रिश्ते में पार्टनर को ये बताना बेहद जरूरी होता है कि आप उनके लिए कितने जरूरी हैं, इसके लिए आप उनकी बर्थडे पर स्पेशल सेलिब्रेशन जरूर करें। मैरिज एनिवर्सरी के दिन ऑफिस से छिट्टी लें और कहीं बाहर जाकर उनके साथ इस यादगार पल को बिताएं। ऐसे में आपके रिश्ते में कभी दूर नहीं आएगी।

PunjabKesari

क्वालिटी टाइम स्पेंड करना

आप अपनी डेली लाइफ या काम में कितने भी बिजी क्यों न हों एक दूसरे के लिए क्वालिटी टाइम जरूर निकालें। वीक ऑफ के दिन या तो घर में एक साथ फुर्सत के पल बिताएं, या फिर मार्केट या कहीं आउटिंग पर निकल जाएं। साल में एक बार कहीं हॉलीडे मनाने जरूर जाएं। इससे आप और ज्यादा करीब आएंगे।

PunjabKesari

Related News