05 MAYSUNDAY2024 3:31:20 PM
Nari

Pregnancy में दिशा परमार सी दमकती त्वचा के लिए अपनाएं ये खास ब्यूटी टिप्स , मिलेगा गजब का ग्लो

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 17 Jul, 2023 12:13 PM
Pregnancy में दिशा परमार सी दमकती त्वचा के लिए अपनाएं ये खास ब्यूटी टिप्स , मिलेगा गजब का ग्लो

प्रेग्नेंसी हर महिला के लिए एक स्पेशल फेज है। ये बेहद खूबसूरत दौर होता है जिसमें महिलाओं को रोलर कोस्टर फीलिंग्स आती है और कई सारे मूड स्विंग्स भी होते हैं। लेकिन इस सब के बीच होने वाली हर मां को प्रेग्नेंसी ग्लो की चाहत जरूर होती है। लेकिन अकसर महिलाएं प्रेग्नेंसी के फेज में अपनी त्वचा का ख्याल रखना भूल जाती है, इससे त्वचा बेजान नजर आने लगती है। इस दौरान महिला के शरीर में कई सारे हार्मोनल चेंजेज भी होते हैं, जिससे त्वचा sensitive हो जाती है। तो चलिए आपको बताते हैं कुछ ब्यूटी टिप्स जिससे आप प्रेग्नेंसी के नाजुक दौर में अपनी खूबसूरती को कायम रख सकते हैं...

सुरक्षित स्किनकेयर प्रोडक्ट्स का करें इस्तेमाल

प्रेग्नेंसी के दौरान बहुत जरूरी है की केमिक्लस से बचने के लिए नेचुरल स्किनकेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया जाए।

PunjabKesari
रखें खुद को हाइड्रेटेड

पानी पीना प्रेग्नेंसी में स्किन के लिए बहुत जरूरी है। दिन में कम से कम 8-10 गिलास पानी तो जरूर पीएं। पर्याप्त मात्रा में पानी पीने से त्वचा को मैक्यूलर स्तर पर नमी प्रदान करता है, जिससे त्वचा ग्लोइंग होती है।

ब्यूटी रूटीन फॉलो करें

प्रेग्नेंसी के दौरान बहुत सारी समस्याएं हो जाती है, पर इसका मतलब ये नहीं है कि आप खुद की देखभाल करना ही बंद कर दें। ऐसे समय में खुद की देखभाल करने की ज्यादा जरूरत होती है। हफ्ते में 2 से 3 बार स्क्रब से एक्सफोलिएट करें। ड्राई स्किन हो रही है तो क्रीम लगाएं और एक ही ब्यूटी रूटीन को फॉलो करें।

मैनीक्योर और पेडीक्योर भी है जरूरी

प्रेग्नेंसी के वक्त अकसर एड़िया फट जाती हैं और हार्मोनल बदलाव की वजह से हाथों की त्वचा  भी ड्राई हो जाती है तो इससे छुटकारा पाने के लिए पेडीक्योर और मैनीक्योर जरूर करवाएं।

PunjabKesari

हेल्दी डाइट

हमारी डाइट का असर भी हमारे चेहरे पर देखने को मिलता है तो प्रेग्नेंसी में अंदर से नेचुरल ग्लो के लिए पोषक तत्वों से भरपूर आहार, जैसे कि फल, सब्जियां, अनाज, दूध, दही, मछली, और मुंगफली, मां के और शिशु के विकास के लिए आवश्यक होते हैं। साथ ही स्वस्थ आहार का सेवन करने से आपकी त्वचा स्वस्थ रहती है। पोषण से भरपूर आहार त्वचा को निखारता है, चमकदार बनाता है, और उसे ग्लोइंग रखता है।

PunjabKesari

नोट- प्रेग्नेंसी के दौरान कोई भी डाइट या ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से पहले एक्सपर्ट की सलाह ले लें।

Related News