01 DECTUESDAY2020 11:48:15 PM
Nari

इन टीवी एक्टर्स ने तोड़ी पुरानी परंपरा, बीवी के लिए रखते हैं करवाचौथ का व्रत

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 04 Nov, 2020 06:44 PM
इन टीवी एक्टर्स ने तोड़ी पुरानी परंपरा, बीवी के लिए रखते हैं करवाचौथ का व्रत

करवाचौथ का व्रत शादी के बाद हर औरत अपने पति की लंबी उम्र के लिए रखती है, लेकिन पति अपनी पत्नी की लंबी उम्र के लिए करवा व्रत नहीं रख सकता ऐसा कहां लिखा है। जब प्यार दोनों तरफ बराबर है तो फिर दोनों ही क्यों एक-दूसरे के लिए निरजला व्रत नहीं रख सकते हैं, इस पुरानी पंरपरा को तोड़ रहे है टीवी इंडस्ट्री से जुड़े कई एक्टर जो हर साल अपनी पत्नी के लिए करवाचौथ व्रत रखते है और प्यार का सबूत दे रहे हैं। चलिए जानते है उन स्टार्स के नाम....

योगेश त्रिपाठी

योगेश त्रिपाठी हर साल पूरे उत्साह व जोश के साथ करवाचौथ को रीति-रिवाज से निभाते है। मगर इस बार उनके लिए करवाचौथ और भी खास है क्योंकि वो भी अपने प्यार व पत्नी के सपोर्ट के लिए इस बार करवाचौथ का व्रत रख रहे है।

PunjabKesari

रोहिताश गौड़

रोहिताश गौड़ का कहना है कि रीति-रिवाज और परंपराएं हमारे जश्न में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। परिवार के रिश्ते को और ज्यादा मजबूत बनाते है। इसी के साथ उन्होंने करवाचौथ के दिन को आसानी से स्पेंड करने का तरीका भी बताया। उन्होंने बताया कि उपवास के समय हम बोर्ड गेम्स खेल सकते हैं, एकसाथ कोई किताब पढ़ सकते हैं, साथ मिलकर थाली सजा सकते है और शाम के समय कथा सुन सकते हैं।

रवि महाशब्दे

टीवी सीरियल 'गुड़िया हमारी सभी भारी' के राधे यानी रवि महाशब्दे करवाचौथ के मौके पर पत्नी के लिए कुछ खास करना चाहते थे, इसलिए उन्होंने सोचा की करवाचौथ के दिन पत्नी के लिए व्रत रखने से अच्छा व खास क्या होगा। इसलिए वो भी अपनी पत्नी के लिए व्रत रखेंगे। रवि महाशब्दे का कहना है कि मेरी पत्नी पूरा दिन व्रत रखती थी और मैं खाना खाता तो मुझे तकलीफ होती थी लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा।

PunjabKesari

मनमोहन तिवारी

टीवी सीरियल  'गुड़िया हमारी सभी भारी' के पप्पू यानी मनमोहन तिवारी हर साल पत्नी के लिए व्रत रखते है। मनमोहन तिवारी व उनकी पत्नी इस दिन को एक-दूसरे को चिढ़ाकर बिताते है। दरअसल, दोनों व्रत के दौरान एक-दूसरे के फेवरेट खाने की बात करते हैं और देखते है कि किसे पहले भूख लगेंगी, तो इस तरह एन्जॉय करते हुए वो अपने पूरे दिन को बिताते है। इतना ही नहीं साथ मिलकर खाना भी बनाते है।

हितेन तेजवानी

एक्टर हितेन तेजवानी भी उन एक्टर में से एक हैं जो अपनी बीवी को बेहद प्यार करते हैं और हर साल अपने इस प्यार को पत्नी के लिए करवाचौथ का व्रत रखकर बयां करते हैं। मगर इस साल वो आधे दिन का व्रत रखेंगे ताकि कोरोना महामारी के बीच सेहत का भी ध्यान रखा जा सके। 

PunjabKesari

तो ये हैं वो स्टार्स जिन्होंने वो पुरानी परंपरा तोड़ी जो सदियों से सिर्फ पत्नियां निभाती आ रही हैं। इन सितारों ने साबिक किया कि सिर्फ पत्नी ही नहीं पति भी पत्नी की लंबी उम्र की कामना के लिए व्रत रख सकते हैं या पूरा दिन उन्हीं की तरह भूखा रहकर उनका सपोर्ट कर सकते हैं।

Related News