24 JANSUNDAY2021 11:59:43 AM
Nari

क्या रूममेट से हो गई है बहस? रिश्ते को गहरा बनाएंगे ये टिप्स

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 06 Jan, 2021 05:59 PM
क्या रूममेट से हो गई है बहस? रिश्ते को गहरा बनाएंगे ये टिप्स

नौकरी या पढ़ाई की वजह से अक्सर लड़के-लड़कियों को परिवार से दूर दूसरी जगह जाना पड़ता है। जहां उन्हें थोड़ी मुश्किल तो होती है लेकिन जब नए दोस्त बनते हैं तो वे उनके साथ घुल-मिल जाते हैं। बात अगर PG लाइफ की करें तो हमें अपने नए दोस्तों के साथ कई चीजें शेयर करनी पड़ती हैं। इस बात में तो कोई शक नहीं के PG लाइफ बेहद खूबसूरत होती हैं लेकिन इस दौरान रूममेट के साथ कई बहस और लड़ाई झगड़ा होने के कारण दोस्ती में दूरियां आ जाती है। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिसे अपनाकर आप रूममेट के साथ रिश्ते को अच्छा बना सकते हैं। 

PunjabKesari

पैसों का हिसाब-किताब हो सही

रूममेट के साथ आपका रिश्ता चाहे कितना भी अच्छा हो लेकिन अगर दोनों में पैसों को लेकर विवाद शुरू हो गया तो झगड़े को खत्म करना मुश्किल हो जाता है। इसलिए कोशिश करें कि शुरूआत से ही दोनों के बीच पैसों को लेकर हिसाब सही हो। 

PunjabKesari

कमरे को रखें साफ

कमरे को साफ-सुथरा रखने की कोशिश करें। अगर ऐसा नहीं करते हैं तो आपके और रूममेट के रिश्ते में लड़ाई-झगड़े तक की नौबत आ सकती है। क्योंकि कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनके लिए सफाई बहुत ज्यादा महत्व रखती है। ऐसे लोगों को गंदगी देखकर गुस्सा आ जाता है।

PunjabKesari

एक-दूसरे की पर्सनल स्पेस में ना दें दखल

आपको रिश्ता रूममेट के साथ तभी परफेक्ट बन सकता है जब आप एक-दूसरे की पर्सनल स्पेस में कोई दखल नहीं देंगी। अगर आपने ऐसा नहीं किया तो आगे चलकर आपको कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। 

Related News