03 JULSUNDAY2022 1:51:22 AM
Nari

गुस्से में पार्टनर को कभी न बोलें ये बातें, हमेशा के लिए टूट जाएगा रिश्ता

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 12 Apr, 2021 06:36 PM
गुस्से में पार्टनर को कभी न बोलें ये बातें, हमेशा के लिए टूट जाएगा रिश्ता

रिश्ता चाहे पति-पत्नी का हो या गर्लफ्रेंड -ब्यॉयफ्रेंड का दोनों में आपसी समझ होना बहुत जरुरी है। कई बार छोटी- छोटी बातें रिश्तों को खराब कर देती हैं। नोंक -झोंक तो हर कपल्स में होती है लेकिन कभी भी पार्टनर को ऐसी बातें नही करनी चाहिए जो रिश्तों में दरार डाल दे। लड़ाई-झगड़ा तो खत्म हो जाता हैं लेकिन गुस्से में कही गई बातों की चोट पार्टनर के दिलो-दिमाग पर हमेशा के लिए रह जाती है और धीरे-धीरे रिश्ता टूटने की कगार पर आ जाता है। तो चलिए जानते हैं कि ऐसी कौन-सी बातें हैं जो कपल को लड़ते समय पार्टनर से बिल्कुल नहीं कहनी चाहिए।

PunjabKesari

रिश्ता खत्म करने की बात

लड़ाई करते समय कभी भूलकर भी पार्टनर से रिश्ता खत्म करने की बात न करें। अगर आप दोनो में किसी बात को लेकर लड़ाई हो जाती है तो अपने पार्टनर को समझने की कोशिश करें। 

अपने रिश्ते को कभी ना कोसें

कई बार लड़ाई करते समय आप गुस्से में पार्टनर से बोल देते हैं कि तुम्हारे साथ आकर मैंने जिंदगी की सबसे बड़ी गलती की। इस तरह के शब्द लड़ाई को खत्म करने की बजाए उसको और बढ़ा देते हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप जितने मर्जी नराज क्यों न हो अपने रिश्ते को कभी ना कोसें। 

PunjabKesari

घरवालों से तुलना ना करें

कभी भी अपने पार्टनर की तुलना घर वालों से न करें। इस तरह की बातें करने से रिश्ते कमजोर होते हैं। पार्टनर को ऐसी बातें बोलने से पहले अपने मन में सोचें कि अगर आपका पार्टनर आपके परिवार के किसी सदस्य के बारे में ऐसा कहेगा तो आपको कैसा लगेगा।

पार्टनर को न बोलें गलत शब्द 

कोशिश करें कि लड़ाई में पार्टनर के लिए गलत शब्द का इस्तेमाल न करें। बहस के दौरान अगर आप अपने पार्टनर को पागल, घटिया, बेहूदा आदि शब्दों का इस्तेमाल करेंगे तो इसका असर आपके रिश्ते पर पड़ेगा। 

PunjabKesari

Related News