23 AUGFRIDAY2019 3:19:30 PM
Nari

Vastu Tips : घर में पैसे और बरकत की कमी नहीं आने देते ये 8 पौधे

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 15 Feb, 2019 07:28 PM
Vastu Tips : घर में पैसे और बरकत की कमी नहीं आने देते ये 8 पौधे

क्या आपके घर में भी पैसों की तंगी चल रही है? ऐसे में घर में बरकत और पैसों की तंगी दूर करने के आप पौधे लगा सकते हैं। घर में लगे पेड़-पौधे वातावरण को शुद्ध करके नकारात्‍मक ऊर्जा को तो दूर करते ही लेकिन इनसे घर में बरकत भी आती है। चलिए आपको बताते हैं घर में कौन-से पौधे लगाना वास्तु के हिसाब से शुभ होता है।

 

क्रासुला का पौधा

वास्तु के अनुसार, घर में क्रासुला का पौधा लगाने से बरकत आती है। इससे घर में कभी धन की कमी नहीं होती। घर में पैसों की किल्लत दूर करने के लिए इसे मेन गेट के पास लगाएं।

PunjabKesari

तुलसी का पौधा

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को लक्ष्मी जी का रूप माना गया है इसलिए इससे घर में कभी धन हानि नहीं होती। ध्यान रखें कि तुलसी का पौधा घर की उत्तर, उत्तर-पूर्व या पूर्व दिशा में लगाएं क्योंकि इन दिशाों में पौधा लगाने से घर में बरकत आती है।

PunjabKesari

बैंबू प्लांट

बैंबू प्लांट लगाने से लाइफ काफी बैलेंस्ड रहती है और इससे घर में धन की कमी भी नहीं होती। इतना ही नहीं, इस पौधे को लगाने से घर में झगड़े भी खत्म हो जाते हैं। आप इस पौधे को ऐसी जगह पर रखे, जहां पर्याप्त रोशनी आती हो।

PunjabKesari

अनार का पौधा

घर में लगा अनार का पौधा ना सिर्फ धन में बढ़ौतरी होती है बल्कि इससे कर्जों से भी मुक्ति मिल जाती है। साथ ही इससे घर में सुख-समृद्धि भी आती है।

PunjabKesari

हल्दी का पौधा

बरकत लाने और नेगेटिव एनर्जी को दूर करने के लिए घर में हल्दी का पौधा भी जरूर लगाना चाहिए। साथ ही इससे घर में तरक्की के मार्ग भी खुल जाते हैं।

PunjabKesari

कृष्णकांता पौधा

नीले  रंग  के  फूलों वाला कृष्णकांता पौधा लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है। इससे आर्थिक समस्याएं तो खत्म होती ही है। साथ ही यह घर में सुख-शांति भी लाता है।

PunjabKesari

शमी का पौधा

डैकोरेशन बढ़ाने के साथ-साथ यह पौधा घर में पैसों की किल्लत भी दूर करता है। यह पौधा घर में कभी धन हानि नहीं होने देते। वास्तु के अनुसार, आप इसे बालकनी या मेन गेट के पास लगा सकते हैं।

PunjabKesari

श्वेतार्क का पौधा

श्वेतार्क (Crown Flower) को गणपति का पौधा भी मानते हैं इसलिए लगाने से सुख-समृद्धि और धन की बढ़ोतरी होती है।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad