Twitter
You are hereNari

मुहांसे हो या स्किन टैन, इस तरह करें कच्चे दूध का इस्तेमाल

मुहांसे हो या स्किन टैन, इस तरह करें कच्चे दूध का इस्तेमाल
Views:- Saturday, September 8, 2018-10:43 AM

खूबसूरत और ग्लोइंग चेहरा पाने के लिए लोग ना जाने कौन-कौन से ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। मगर जरूरत से ज्यादा कैमिक्ल युक्त चीजों का यूज करने से चेहरा खूबसूरत दिखने की बजाए और खराब होने लगता है। एेसे में आप घर में पड़ी एक चीज का इस्तेमाल करके चेहरे की हर प्रॉब्लम को दूर कर सकते हैं। वह चीज है दूध। 


दूध पीने से ना सिर्फ हड्डियां मजबूत होती है बल्कि यह चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने का भी करता है। आज हम आपको बताने जा रहे है कच्चे दूध के आश्चर्यजनक त्वचा लाभों के बारे में जिनसे आप शायद अभी तक अनजान थे।

 

1. स्‍किन टोनर 
कच्चा दूध ऑयली स्किन वाले लोगों के लिए बहुत बढ़िया स्किन टोनर है। स्किन टोनर बनाने के लिए दूध मे नींबू का रस मिलाकर 15 मिनट तक गर्दन पर लगाएं। जब यह सूख जाए तो चेहरा गर्म पानी से धो लें। एेसा करने से स्किन सॉफ्ट बनी रहेगी।

 

2. एंटी टैनिंग 

PunjabKesari
गर्मियों में स्किन टैन होना आम सी बात है। स्किन टैन होने पर चेहरा काला पड़ा जाता है। स्किन टैन रिमूव करने के लिए आप दूध का इस्तेमाल कर सकते हैं। पैक बनाने के लिए 5 से 6 बादाम को दूध में 1 घंटे के लिए भिगोकर रखें। फिर इसका पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर 15 मिनट लगाने के बाद हल्का-हल्का रगड़कर उतारें। 

 

3. गोरी स्किन 
गोरी स्किन पाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते। मगर उनसे कोई फायदा नहीं होता है। एेसे में आप दूध में चंदन पाउडर मिलाकर चेहरे और गर्दन पर लगा सकते हैं। लगातार कुछ दिनों तक एेसा करने से आपको फर्क दिखाई देने लगेगा। 

 

4. मुंहासों से राहत

PunjabKesari
मुंहासों की समस्या से हर 3 व्यक्ति परेशान है। इससे राहत पाने  के लिए 2 चम्मच मुलतानी मिट्टी में दूध और गुलाबजल मिलाकर लगाएं। रोजाना इस पेस्ट को लगाने से आपको फर्क दिखाई देने लगेगा। 

 

5. ग्लोइंग फेस 
चेहरे पर ग्लो लाने के लिए दूध के साथ चीनी मिक्स करके लगाएं। कुछ दिनों तक एेसा करने से आपके चेहरे पर निखार आने लगेगा। 



 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by: