Twitter
You are hereNari

जानिए, क्यों पत्नी के गर्भवती होते ही तनाव में आ जाते है पति?

जानिए, क्यों पत्नी के गर्भवती होते ही तनाव में आ जाते है पति?
Views:- Monday, June 11, 2018-1:48 PM

मां-बाप बनने की खुशी ऐसी होती है, जिसे शब्दों में बयां करना काफी मुश्किल होता है, यह बात वहीं समझ सकते हैं जो पहली बार पेरेंट्स बनने वाले होते हैं। घर में नन्हें मेहमान की किलकारियां सुनने के लिए हर मां-बाप बेसब्री से इंतजार करते हैं। जहां प्रैग्नेंसी पीरियड में महिलाओं के दिमाग में तरह-तरह के सवाल चल रहे होते हैं, वहीं पुरुषों को भी कुछ बातों का डर सताने लगता हैं। आज हम आपको पुरूषों के उन्हीं डर के बारे में बताएंगे, जो उन्हें पत्नी की प्रैग्नेंसी की खबर मिलते ही तनाव में ले जाता हैं। 

 


1. मैं अच्छा पिता बन पाऊंगा क्या?
पुरुष की जहां पिता बनने की खुुशी का ठिकाना नहीं होता, वहीं दूसरी तरफ उन के मन में डर बना रहता है कि क्या एक अच्छे पिता बन पाएंगे। पिता की सभी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा पाएंगे या नहीं। 

 

2. पिता की जिम्मेदारी निभा पाऊंगा?
बच्चे के आने से पहले ही पिता यह सोच-सोचकर परेशान होने लगता है कि बढ़ी हुआ जिम्मेदारियों मैं पूर कैसे करूगा, बच्चे की सही परवरिश के साथ-साथ खास देखभाल दे पाऊंगा या नहीं। बस इसी बात को डर तनाव में बदल जाता हैं। 

 

3. आजादी पर लग जाएगा बैन?
बाप बनने की खुशी के साथ हर पति को टेंशन सताने लगती है कि पिता बनने के बाद दोस्तों के साथ लेट नाइट पार्टियों पर कैसा जाया जाएगा, ऑफिस के बाद टाइम पर घर वापस आना होगा। वह लाइफ में आने वाले इन्हीं बदलाव को लेकर पुरुष अक्सर तनाव लेते हैं। 

 

4. कैसे होगा पत्नि के साथ टाइम स्पेंड? 
मां बनने के बाद एक औरत का ज्यादा से ज्यादा समय बच्चे की केयर में बीत जाता हैं। ऐसे में पुरूषों को इस बात कि टेंशन भी सताने लगती है कि अपनी पत्नि के साथ टाइम स्पेंड नहीं कर पाएंगे और पत्नि भी पहले जैसे उनके प्रति केयरिंग नहीं रह जाएगी।

 

5. कैसा होगा डिलीवरी प्रोसेस?  
महिलाओं से ज्यादा पुरुषों को डिलवरी के प्रोसेस से डर लगता हैं। पत्नी का लेबर पेन देखकर उनकी हालत खराब हो जाती है। बस डिलीवरी प्रोसेस के बारे में सोचकर पुरूष अक्सर टेंशन लेने लगते हैं। 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News