06 MAYMONDAY2024 1:46:29 AM
Nari

मुश्किल घड़ी में शहनाज के साथ चट्टान की तरह खड़े रहे ये 5 लोग, हर कदम पर दिया साथ

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 02 Sep, 2022 05:51 PM
मुश्किल घड़ी में शहनाज के साथ चट्टान की तरह खड़े रहे ये 5 लोग, हर कदम पर दिया साथ

टीवी एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला ने ठीक एक साल पहले इस दुनिया को अलविदा कह दिया है।  फिल्म और टीवी इंडस्ट्री जहां सिद्धार्थ के यूं चले जाने से सदमे में थी तो वहीं उनकी दोस्त और एक्ट्रेस शहनाज गिल का तो सब कुछ ही खत्म हाे गया था। अपने सबसे अच्छे दोस्त को खो जाने के बाद एक्ट्रेस पूरी तरह से टूट गई थी। भले ही शहनाज अब अपने दर्द से उभर कर बहुत आगे बढ़ गई है लेकिन वाे वक्त उनके लिए बेहद मुश्किल था। इस सब के बीच आज हम उन लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने उस मुश्किल घड़ी में एक्ट्रेस का साथ नहीं छोड़ा और उनके सहारे ही शहनाज आज इस मुकाम तक पहुंच पाई है। 

PunjabKesari

शहबाज गिल

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है  शहनाज गिल के भाई शहबाज गिल का जो मुसीबत में चट्टान की तरह अपनी बहन के साथ खड़ा रहा। शहबाज ने तो सिद्धार्थ शुक्ला की याद में उनके चेहरे का टैटू भी बनवाया था। उन्‍होंने अपनी बहन के नाम के ठीक ऊपर सिद्धार्थ का टैटू रखा था। शहनाज और शहबाज को अकसर एक साथ ही देखा जाता है। 

PunjabKesari

सलमान खान

शहनाज गिल की  मासूमियत हर किसी का दिल जीत लेती हैं। इस मासूमियत के दीवाने खुद बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान भी हैं, तभी तो वह शहनाज का सहारा बन गए हैं। एक पार्टी में दोनों एक दूसरे के काफी करीब नजर आए थे। जब शहनाज ने कार तक चलने की डिमांड की तो सलमान ने भी उनकी बात मानते हुए उन्हें गाड़ी में खुद बैठाया। इससे पता चलता है कि शहनाज को कितना मानते हैं। इतना ही नहीं भाईजान ने तो शहनाज गिल को अपकमिंग फिल्म कभी ईद कभी दिवाली से बॉलीवुड में डेब्यू करने का चांस भी दे दिया है। 

PunjabKesari

बी.के. शिवानी 

ब्रह्मकुमारी बी.के. शिवानी ने भी शहनाज को गम से बाहर निकालने में मदद की। सिद्धार्थ के गुजरने के बाद उन्होंने  बी.के. शिवानी के साथ अपने दोस्त से जुड़ी यादों को साझा किया था। उन्होंने कहा था कि- किसी के जाने पर रोने से केवल दर्द बढ़ेगा, कम नहीं होगा। इसके बाद वह ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा आयोजित कई  कार्यक्रम में शामिल हुईं।  सिद्धार्थ ने ही शहनाज को ब्रह्मा कुमारी से मिलवाया था और आगे जाकर ये सब एक्ट्रेस का सहारा बने।

PunjabKesari
रीता शुक्ला

सिद्धार्थ को खोने के बाद उनकी मां रीता शुक्ला  का भी बुरा हाल था, पर वह मजबूत बनी रहीं और अपना गम छिपा शहनाज गिल का सहारा बनी । कहा जाता है कि रीता ने अपने बेटे की तरह ही शहनाज का ध्यान रखा और उनका हौसला बढ़ाया। बेटे की मौत के बाद वह खुद भी बेहद स्ट्रॉन्ग रही हैं और शहनाज को भी इस दुख को सहकर आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करती रहीं। 

PunjabKesari
दिलजीत दोसांझ

सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ ने भी शहनाज का दुख की घड़ी में बेहद सपोर्ट किया। सिद्धार्थ के निधन के बाद शहनाज गिल,फिल्म 'हौसला रख' में दिखाई दी थीं। हालांकि ये उनके लिए आसान नहीं था।फिल्म के प्रमोशन के दौरान वह कई बार सिद्धार्थ को याद कर भावुक हाे जाती थी ऐसे में दिलजीत दोसांझ ने उन्हें संभाला था। 
 

Related News