26 FEBMONDAY2024 8:29:05 AM
Nari

ठंड में बेहद हसीन और खूबसूरत हो जाती हैं Rajasthan की 4 जगहें, जरूर करें एक्सप्लोर

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 30 Nov, 2023 05:10 PM
ठंड में बेहद हसीन और खूबसूरत हो जाती हैं Rajasthan की 4 जगहें, जरूर करें एक्सप्लोर

सर्दियों ने दस्तक दे दी है, साल का भी अंत हो रहा है। ऐसे में लोग नए साल का स्वागत करने खूबसूरत जगहों पर जाते हैं। अगर आप भी न्यू ईयर के आसपास ट्रैवल करने का प्लान बना रहे हैं तो राजस्थान बेस्ट choice है। राजस्थान अपने रॉयल अंदाज और ऐतिहासिक इमारतों के लिए जाना जाता है। इस जगह की खूबसूरती सर्दियों में देखने लायक होती है। आइए आपको बताते हैं राजस्थान की इन जगहों को आपको सर्दियों में जरूर एक्सप्लोर करना चाहिए...

माउंट आबू

टूरिस्ट प्लेस माउंट आबू में बारिश के बाद सर्दी और बढ़ गई है। पहाड़ों और हारियाली से घिरी हुई इस जगह की खूबसूरती टूरिस्ट को खासी पसंद आती है। राजस्थान के इस एकमात्र हिल स्टेशन को हनीमून डेस्टिनेशन माना जाता है।

PunjabKesari

जैसलमेर

रॉयल स्टेट ऑफ राजस्थान में जैसलमेर एक ऐसा इलाका है जो गर्मियों के दौरान रात में ठंडा हो जाता है। रेत के रेगिस्तान जैसलमेर ठंड में और खूबसूरत नजर आता है। रेत में बोर्न फायर पार्टी का अलग ही मजा होता है।


पिछोला झील

झीलों के शहर उदयपुर की सबसे फेमस पिछोला झील की खूबसूरत सर्दियों में बस देखने लायक होती है। इस झील का दीदार करते हुए जग मंदिर, जग निवास और मोहन मंदिर के दर्शन करना न भूलें।

PunjabKesari

ब्लू सिटी जोधपुर

ब्लू सिटी के नाम से मशहूर जोधपुर भी एक बेहतरीन टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। सर्दियों की शाम को यहां एक नजारा बस देखने लायक होता है। इस मौसम में जोधपुर को जरूर एक्सप्लोर करें।

Related News