27 APRSATURDAY2024 2:08:48 PM
Nari

भारत के खिलाफ 'जहर उगलने' वाले मालदीव के इन 3 मंत्रियों पर गिरी गाज, हुए सस्पेंड

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 08 Jan, 2024 11:20 AM
भारत के खिलाफ 'जहर उगलने' वाले मालदीव के  इन 3 मंत्रियों पर गिरी गाज, हुए सस्पेंड

इन दिनों मालदीव और भारत के रिश्तों में तनाव चल रहा है। मामला ये है कि पीएम मोदी की लक्षद्वीप ट्रीप कुछ मालदीव के नेताओं को खटक गई और उन्होंने बेहद अपमानजनक टिप्पणी की। इसी पर एक्शन लेते हुए अब टिप्पणी करने वाले मंत्री मरियम शिउना, मालशा शरीफ और महज़ूम माजिद को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं इस मामले में अब मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद सोलिह की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।

मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति ने किया भारत के सपोर्ट में ट्वीट

उन्होंने इस पूरे मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। उन्होंने कहा कि मैं सोशल मीडिया पर मालदीव सरकार के मंत्रियों द्वारा भारत के खिलाफ इस्तेमाल की जा रही घृणास्पद भाषा की निंदा करता हूं। भारत हमेशा मालदीव का एक अच्छा दोस्त रहा है और हमें इस तरह की कठोर टिप्पणियों को हमारे दोनों देशों के बीच सदियों पुरानी दोस्ती पर नकारात्मक प्रभाव डालने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। 

PunjabKesari

कौन हैं ये सस्पेंड होने वाले मंत्री


मरियम शिउना मालदीव सरकार की मौजूद मंत्री हैं। वो मालदीव के 'युवा अधिकारिता, सूचना और कला मंत्रालय' में डिप्टी मंत्री नियुक्त की गई थीं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक्स पर विवादित टिप्पणी की थी, जिसे विवाद बढ़ने पर डिलीट कर दिया गया। 

PunjabKesari

वहीं महजूम माजिद ने भी भारते के खिलाफ ट्वीट किया थाष वो 'युवा अधिकारिता, सूचना और कला मंत्रालय' में डिप्टी मंत्री थे। 

PunjabKesari

मालशा शरीफ जो की मालदीव के  'युवा अधिकारिता, सूचना और कला मंत्रालय' में डिप्टी मंत्री हैं ने विवादित टिप्पणी कर न सिर्फ भारत संग रिश्ते बिगाड़े, बल्कि अपना मंत्री पद भी गंवा दिया।

क्या है पूरा मामला

दरअसल पीएम मोदी लक्षद्वीप में कई सारे प्रोजेक्ट्स के उद्धाटन के लिए गए थे। यहां पर उन्होंने स्नॉर्कलिंग का लुत्फ उठाया और बीच पर घूमते नजर आए। ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं। जिसके बाद यहां की सुंदरता देखकर कुछ लोगों ने इसे मालदीव से compare कर दिया और लक्षद्वीप को एक्सप्लोर करने की बातें भी की। ये सब देखकर मालदीव के कुछ नेताओं ने भारत और पीएम मोदी को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट कर दिए थे। जिसके बाद लोगों ने गुस्सा है और #Boycott Maldives ट्रेंड कर रहा है।

Related News