19 APRFRIDAY2019 6:39:12 PM
Nari

चटपटी इमली चेहरे पर लाएगी गजब का निखार, इस तरह करें इस्तेमाल

  • Edited By Punjab Kesari,
  • Updated: 19 Jun, 2018 06:44 PM
चटपटी इमली चेहरे पर लाएगी गजब का निखार, इस तरह करें इस्तेमाल

गर्मी के मौसम मेें चेहरे की रौनक गायब हो जाती है। कुदरती निखार को वापिस पाने के लिए लोग कई तरह की तरीके अपनाते हैं लेकिन कैमिकस युक्त ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं। फिर भी चेहरे की रौनक वापिस भी नहीं आ पाती। आप भी इसी सोच में डूबे हुए हैं तो आप इसके लिए घरेलू तरीके अपना सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा खर्च भी नहीं करना पड़ेगा। हम बात कर रहे हैं इमली की। 


चटपटे स्वाद के खाना का जायका बनाने वाली इमली खाने में बहुत टेस्टी होती है। वहीं इसमें मौजूद हाइड्रोक्सी एसिड स्किन के डेड सैल हटा कर एक्सट्रा निखार लाने का भी काम करती है। इसके बने फेस पैक का इस्तेमाल करने से फाइन लाइंस भी गायह हो जाती है और इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंटस यूवी किरणों से भी त्वचा का बचाव करते हैं। 

PunjabKesari
इमली और बेसन
इमली के साथ बेसन का इस्तेमाल करने से चेहरे पर ग्लो भी आ जाएगा और बेसन नेचुरल मॉइश्चराइजर का काम भी करेगा। इसके लिए एक छोटा चम्मच बेसन और 2 छोटे चम्मच इमली का गाढ़ा पेस्ट डालकर पैक तैयार कर लें। इस पैक को चेहरे पर लगाकर 1 मिनट के लिए हल्के हाथों से मसाज करें। उसके बाद पैक सूख जाने तक चेहरे पर लगा रहने दें। जब यह सूख जाए तो इसे पानी से साथ धो ले। आप खुद फर्क महसूस करेंगे। आप इमली और बेसन के इस पैक का इस्तेमाल हफ्ते में एक बार कर सकते हैं। 

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News

From The Web

ad