27 APRSATURDAY2024 7:26:13 AM
Nari

दमकती त्वचा के लिए Tamannaah Bhatia करती हैं इस खास DIY फेस मास्क पर भरोसा

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 25 Mar, 2024 11:13 AM
दमकती त्वचा के लिए Tamannaah Bhatia करती हैं इस खास DIY फेस मास्क पर भरोसा

ब्यूटी ट्रेंड्स में हर दिन बदलाव हो रहे हैं और एक से बढ़कर एक ब्यूटी cosmetics भी हर दिन बाजार में आ रहे हैं। ये स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग रखने का वादा तो करते हैं पर ये वादे फीके ही होते हैं। इसलिए आजकल ज्यादातर celebs देसी नुस्खों पर भरोसा करते हैं। एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया की स्किन भी स्पॉटलेस और ग्लोइंग है। इसके लिए वो एक खास DIY फेस मास्क का इस्तेमाल करती हैं। एक्ट्रेस का कहना है कि बचपन से वो इस फेस पैक का इस्तेमाल कर रही हैं और ये उनकी मां ने उन्हें सिखाया था। आइए आपको बताते हैं तमन्ना का ये स्पेशल फेस पैक...

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by VOGUE India (@vogueindia)

घर पर बनाएं ये DIY फेस मास्क

सामग्री

चंदन पाउडर- 1 चम्मच
शहद- 1 चम्मच
कॉफी- 1 चम्मच

PunjabKesari

फेस मास्क बनाने की विधि

सबसे पहले 1 बाउल में चंदन पाउडर लें। पेस्ट तैयार करने के लिए इसमें 1 चम्मच शहद मिक्स करें। अगर आपको पेस्ट गाढ़ा लगे तो इसमें थोड़ा सा गुलाब जल मिक्स कर लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें। सूखने के बाद चेहरा धोएं। आपको फर्क महसूस होगा।

फेस मास्क का फायदा

चेहरे पर आता है नेचुरल ग्लो

इस फेस मास्क में चंदन का इस्तेमाल किया गया है जो स्किन में प्राकृतिक निखार बनाए रखने में मदद कर सकता है। चंदन में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट चेहरे के डार्क स्पॉट्स कम करते हैं और निखार को बढ़ाते हैं।

PunjabKesari

टैनिंग और डार्क स्पॉट्स से मिलेगी राहत

कॉफी और चंदन दोनों ही टैनिंग को खत्म करते हैं। अगर धूप में जानें से आपकी स्किन में टैनिंग आ रही है तो कॉफी और चंदन का मिश्रण सबसे ज्यादा असरदार साबित हो सकता है। कॉफी के एक्सफोलिएटिंग गुण त्वचा की गहराई से सफाई करते हैं।

PunjabKesari

स्किन होती है कूल

गर्मियों में स्किन सूरज की तेज किरणों से झुलस जाती है। ऐसे में ये फेस पैक बेहतरीन समाधान है। चंदन स्किन को कूलिंग इफेक्ट देने में मदद करता है, जिसके इस्तेमाल से त्वचा में ठंडक बनी रहती है।  

Related News