24 JULWEDNESDAY2024 11:45:23 AM
Nari

66 के हैं Sunny Deol फिर भी एकदम फिट, Energy देखकर Fans ने पूछा-क्या है आपकी सेहत का राज ?

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 19 Aug, 2023 06:48 PM

इन दिनों सनी देओल अपनी दमदार एक्टिंग की वजह से सुर्खियों में हैं। जैसा जोश 22 साल पहले गदर में देखने को मिला था, वहीं जोश-वहीं एनर्जी इस फिल्म में भी देखने को मिली। 65 साल के सनी देओल ने ऐसी फिटनेस और एनर्जी इस फिल्म में दिखाई है कि सब देखते ही रह गए।  फिल्म की शूटिंग से लेकर प्रमोशन तक, उनकी गजब की एनर्जी देखकर हर कोई एक ही सवाल पूछ रहा है आखिर सनी पाजी खाते क्या हैं। उनकी फिटनेस का राज क्या है। तो बता दें कि सनी ने खुद कहा था कि ना तो उन्होंने कोई कीटो डाइट की और ना ही उन्हें भूखे रहने में कोई इंट्रेस्ट है वो भरपूर भोजन करते हैं और मस्त रहते हैं।

PunjabKesari

सनी पाजी का कहना है कि 'शरीर जादुई है। हम जो कुछ भी खाएंगे, उसे वो डाइजेस्ट कर देता है।'

अपनी फिटनेस का सबसे बड़ा सीक्रेट वह हैल्दी रूटीन को ही मानते हैं। वह ना एल्कोहल लेते हैं और ना स्मोक करते हैं। पर्दे पर ही नहीं वह असल जिंदगी में भी काफी एक्टिव हैं।।

रिपोर्ट की मानें तो सनी नॉनवेज भी नहीं खाते हैं। उन्हें मछली-मीट खाना पसंद नहीं और ना वो जंक फूड खाते हैं।  वह बस नियमित वर्कआउट और हेल्दी बैलेंस डाइट लेते हैं।

PunjabKesari

उन्हें फल सब्जियां सबसे ज्यादा पसंद है। दही और सेब के वह शौकीन हैं। उन्हें फ्रूट्स खाना काफी पसंद है। उनके खाने में मेथी के परांठे, बटर और लस्सी जरूर होती है। वह सख्त डाइटिंग से परहेज करते हैं।

सिर्फ डाइट ही नहीं, वर्कआउट के लिए भी वो समय निकालते हैं फिर उनका शेड्यूल कितना भी बिजी क्यों ना हो? एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि अगर वे इसे किसी दिन मिस कर देते हैं तो एनर्जी फील नहीं करते हैं। वे सुबह 6 बजे बिस्तर छोड़ देते हैं। वॉर्मअप, कार्डियो और वेट ट्रेनिंग करते हैं। दोपहर के वक्त सनी स्पोर्ट्स खेलते हैं। रोजाना करीब 1 घंटे तक प्राणायाम करते हैं। योगासन, स्विमिंग और वॉकिंग उनकी डेली रूटीन का हिस्सा है।

PunjabKesari
 
लेकिन एक समय सनी दर्द से परेशान हो गए थे। सनी को बैठने-उठने में बहुत दर्द होता था। रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2010 में उन्हें किडनी स्टोन की प्रॉब्लम हो गई थी। दर्द इतना था कि उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट होना पड़ा था लेकिन अब वह बिलकुल सही हैं।

Related News