29 APRMONDAY2024 6:44:00 AM
Nari

जब पाई-पाई के लिए मोहताज हो गई थी सुनिधि, सिर छुपाने के लिए भी नहीं थी छत

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 14 Aug, 2021 04:39 PM
जब पाई-पाई के लिए मोहताज हो गई थी सुनिधि, सिर छुपाने के लिए भी नहीं थी छत

सुनिधि चौहान दुनियाभर में अपनी गायिकी के लिए फेमस हैं। सुनिधि अपनी सुरीली आवाज से सब का दिल जीत लेती है। सुनिधि आज जिस मुकाम पर हैं इसके लिए उन्होंने कड़ा संघर्ष किया। दिल्ली में जन्मी सुनिधि के माता-पिता ने बचपन में ही उनका हुनर पहचान लिया था। 4 साल की उम्र में सुनिधि ने  गाना शुरू कर दिया था। वह दिल्ली में स्टेज परफॉर्मेंस देने लगी। सिंगर बनने के लिए सुनिधि ने अपनी पढ़ाई भी पूरी नहीं की। सुनिधि के पिता थिएटर से रहे हैं। उनके दोस्त जब भी सुनिधि की आवाज़ सुनते, उन्हें और गाने को मोटीवेट करते। इसी मोटिवेशन के चलते सुनिधि ने मन लगाकर गाने गाए लेकिन  वह अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर सकी। 

सिंगर बनने में पिता ने दिया पूरा साथ 

टीवी एंकर तबस्सुम ने सुनिधि को अपने शो में गाने का मौका दिया। उन्होंने सुनिधि की मुलाकात मशहूर संगीतकार कल्याणजी-आनंद जी से करवाई और उन्हें फैमिली के साथ मुंबई आने को कहा। द कपिल शर्मा के शो में किस्सा शेयर करते हुए अर्चना ने बताया था कि सुनिधि के पिता ने बेटी को सिंगर बनाने के लिए बड़ी कुर्बानियां दीं। सुनिधि के पिता दुष्‍यंत सिंह ने बेटी के टैलेंट और उसकी इच्‍छा को पूरा करने के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी। शुरू से ही सुनिधि के पिता बहुत सपोर्टिव थे, इसी वजह से सुनिधि आज एक मशहूर गायिका बन सकी हैं। अर्चना ने आगे कहा कि दुष्‍यंत बेटी का करियर बनाने के लिए उसे लेकर मुंबई आ गए। उस वक्‍त वह एक सिंगिंग शो होस्‍ट करती थीं, तब सुनिधि काफी यंग थी। अर्चना की बात सुनकर सुनिधि भी भावुक हो गई। 

16 साल की उम्र में शुरू किया करियर

मुंबई आकर सुनिधि ने दूरदर्शन के सिंगिंग बेस्ड रियलिटी शो 'मेरी आवाज सुनो' कॉम्पटीशन में हिस्सा लिया और जीता भी। यही से सुनिधि का सिंगिंग करियर शुरू हुआ। 16 साल की उम्र में सुनिधि को फिल्म मेकर रामगोपाल वर्मा ने अपनी फिल्म 'मस्त' में गाने का मौका दिया था। फिल्म के सभी गाने सुपरहिट हुए और सुनिधि टॉप की सिंगर बन गई। 

इसी बीच सुनिधि ने 18 साल की उम्र में अपने से 14 साल बड़े डायरेक्टर बॉबी खान से शादी की। सुनिधि के घरवाले इस शादी के लिए राजी नहीं थे। सुनिधि और बॉबी का रिश्ता भी कुछ खास नहीं चला। शादी के एक साल बाद ही दोनों का तलाक हो गया। वही सुनिधि का सिंगिग करियर भी कुछ खास चल नहीं रहा था। पति से अलग होने के बाद  सुनिधि के पास रहने को घर भी नहीं था। उस वक्त अनु मलिक सुनिधि की मदद के लिए आगे आए। उन्होंने सुनिधि को अपने घर में पनाह दी। बाद में सुनिधि ने अपने करियर की तरफ फोकस किया। पहली शादी टूटने के 9 साल बाद सुनिधि ने 14 साल बड़े म्यूजिक कंपोजर हितेश सोनिक से दूसरी शादी की। सुनिधि और हितेश का एक बेटा भी है। सुनिधि ने अब तक लगभग 3,000 से ज्‍यादा गाए हैं।

सुनिधि सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है और वह ज्यादा से ज्यादा वक्त अपने बेटे को देती हैं। आपको हमारा यह पैकेज कैसा लगा कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Related News