13 JULSATURDAY2024 6:46:09 PM
Nari

सोने से पहले कर लें ये 4 काम, चेहरे पर आएगा गजब का निखार

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 20 Nov, 2023 02:30 PM
सोने से पहले कर लें ये 4 काम, चेहरे पर आएगा गजब का निखार

सर्दियों में शुष्क हवाएं चलती हैं। इससे स्किन की सारी नमी खो जाती है और ड्राई स्किन की समस्या से दो-चार होना पड़ता है।  वहीं ड्राईनेस चेहरे के निखार को भी कम करती है। हर महिला की चाहत होती है की उनके चेहरे पर एक नूरानी ग्लो हो। ऐसे में महिलाएं कई सारे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स खरीदती हैं जिससे कोई खास फायदा नहीं होता है। आइए हम आपको बताते हैं चार चीजें जिससे स्किन में ग्लो आ जाता है...

मॉइश्चराइजर लगाएं

रात को सोने से पहले चेहरे पर अच्छी तरह से मॉइश्चराइजर लगाएं। इससे रात भर में आपकी ड्राई और डैमेज स्किन रिपेयर होगी। स्किन में ग्लो भी देखने को मिलेगा। वहीं  सोने से पहले कुछ मिनटों तक अपनी चेहरे की मसाज  जरूर करें। ध्यान रखें की लाइट ऑयल मसाज करनी है। इससे चेहरे पर स्ट्रेस और ड्राइनेस कम होगी। स्किन की मसल्स रिलैक्स करेंगी और निखार आएगा।

PunjabKesari

ग्लिसरीन लगाएं

ग्लिसरीन भी एक बेहतरीन नेचुरल moisturizer के तौर पर काम करता है। रात को इसे लगाकर से सोने आपकी स्किन हाइड्रेट रहेगी और चेहरे पर निखार आएगा।

एलोवेरा

एलोवेरा को अपनी स्किन केयर रूटीन में एड जरूर करें। एलोवेरा को नाइट मॉइस्चराइजर की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। स्किन ग्लोइंग होती है और स्किन टोन लाइट होता है।

PunjabKesari

नारियल का तेल

ये भी एक नेचुरल मॉइस्चराइजर का काम करता है। स्किन पर वर्जिन कोकोनट ऑयल का इस्तेमाल करें। इसे लगाने के बाद आपको कोई महंगे स्किन केयर प्रोडक्ट की जरूरत नहीं पड़ेगी।

PunjabKesari

नोट- इसके अलावा अपने शरीर में ब्लड फ्लो को बेहतर करके भी आप अपने चेहरे की रंगत सुधार सकती हैं। इसके लिए आपको अपने दिमाग को शांत करने की जरूरत है। कम रोशनी में 10 मिनट के लिए गहरी सांस लें, तब शरीर में ऑक्सीजन की मात्रा बढ़ जाती है और ब्लड फ्लो बेहतर हो जाता है।
 

Related News