21 OCTMONDAY2019 6:36:58 PM
Nari

शिल्पा अपने बेटे विवान को देती हैं न्यूट्रीशन से भरपूर डाइट

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 30 Mar, 2019 12:05 PM
शिल्पा अपने बेटे विवान को देती हैं न्यूट्रीशन से भरपूर डाइट

बॉलीवुड की अदाकारा शिल्पा शेट्टी कुंद्रा अपनी घर गृहस्थी में काफी व्यस्त हैं। उनका ज्यादातर समय अपने बेटे विवान की परवरिश में ही बीत रहा है। हालांकि वह बतौर जज छोटे पर्दे पर नजर आती रहती हैं। बता दें कि विवान की परवरिश के दौरान शिल्पा नना सिर्फ उनकी आदतों बल्कि खान-पान का भी पूरा ध्यान रखती हैं। शिल्पा शेट्टी से एक एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक बहुत अच्छी मां भी हैं।

 

खान-पान का रखती हैं खास ध्यान 

एक रियालटी शो के दौरान शिल्पा ने खुद बताया था कि वह विवान के खान-पान से लेकर उसके लाइफस्टाइल तक का ध्यान रखती हैं। उनका मानना है कि बच्चों के सही मानसिक और शारीरिक विकास के लिए उनका सही खान-पान होना जरूरी होता है।

PunjabKesari

न्यूट्रिशियस फूड्स

वह अपने बेटे को ज्यादातर ऐसी चीजें खिलाती हैं, जिसमें मिनरल्स और विटामिन्स की पर्याप्त मात्रा हो। इससे उनका इम्यून सिस्टम भी मजबूत होता है और वह बीमारियों से भी बचे रहते हैं। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि बच्चों को सिखाया जा सकता है कि वे स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए भी कैसे भरपूर मजा ले सकते हैं'

खिलाती हैं आर्गेनिक सब्जियां

वह विवान को आर्गेनिक सब्जियां ही खिलाती हैं, जिन्हें वह खुद अपने किचन गार्डन में उगाती हैं। कुछ समय पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह अपने किचन गार्डन से सब्जियां तोड़ती दिखाई दे रहीं थी।

सही समय पर खाना

शिल्पा ने बताया कि उन्होंने विवान के खाने-पीने काटाइम टेबल बना रखा है। उनका कहना है कि नाश्ता दिन का सबसे अहम भोजन होता है और उसके बाद लंच व डिनर। ऐसे में कोशिश करें कि बच्चे का ब्रेकफास्ट स्किप ना हो।

जंक फूड्स को करें बाय-बाय

आजकल के बच्चों को जंक-फूड खाना काफी पसंद होता है लेकिन शिल्पा विवान को जंक व फास्ट फूड्स की आदत नहीं लगवाई। वह कोशिश करती हैं कि विवान हेल्दी चीजें ही खाएं। हालांकि वह विवान के लिए घर पर ही कभी-कभार फास्ट फूड्स बना देते हैं, जो नुकसान नहीं पहुंचाता।

फल और जूस

शिल्पा अपने बेटे को रोजाना फल व जूस जरूर देती हैं क्योंकि उनका मानना है कि बच्चे के मानसिक व शारीरिक विकास के लिए यह बेहद जरूरी है। फलों और जूस में मौजूद पोषक तत्व आपके बच्चे के इम्यून सिस्टम को मजबूत करते हैं, जिससे वो कई हेल्थ प्रॉब्लम्स से बचे रहते हैं।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News