19 APRFRIDAY2024 7:18:12 PM
Nari

दिलीप कुमार के निधन पर रोती हुई दिखीं सायरा बानो, शाहरुख खान ने कंधे पर हाथ रख दी सांत्वना

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 07 Jul, 2021 02:39 PM
दिलीप कुमार के निधन पर रोती हुई दिखीं सायरा बानो, शाहरुख खान ने कंधे पर हाथ रख दी सांत्वना

बाॅलीवुड दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के निधन से फिल्म इंडस्ट्री समेत पूरा देश सदमें है। दिलीप कुमार के निधन से  उनकी पत्नी सायरा बानो पूरी तरह टूट गई हैं। इस मुश्किल घड़ी में कई लोग सायरा को ढांढस बंधाने के लिए पहुंच रहे हैं। जिनमें से एक शाहरूख भी है। बतां दें कि दिलीप कुमार शाहरूख को अपने बेटे की तरह मानते थे। 

PunjabKesari

शाहरुख ने सायरा बानों के कंधे पर हाथ रख कर दी सांत्वना-

वहीं इस दुख की घड़ी में अभिनेता शाहरुख खान बेटे की जिम्मेदारी निभाते हुए उनके अंतिम दर्शन पर गम में डूबी सायरा बानो के पास जाकर बैठ गए। बेहद भावुक करने देने वाले इस लम्हे की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। शाहरुख ने सायरा बानों के कंधे पर हाथ रख कर उन्हें सांत्वना दी।  इस मौके पर शाहरुख भी बेहद दुखी दिखाई दिए। 

PunjabKesari


दिलीप कुमार  शाहरुख खान को अपना अपना मुंहबोला बेटा मानते थे-
दिलीप कुमार के साथ शाहरुख खान का रिश्ता बहुत ही गहरा था। शाहरुख खान को दिलीप कुमार के घर में बेटे का दर्जा मिला हुआ था। दिलीप कुमार उन्हें अपना अपना मुंहबोला बेटा मानते थे।

PunjabKesari

इसलिए  शाहरुख को बनाया था बेटा
दरअसल, ऐसा इसलिए कि शाहरुख के पिता ताज मोहम्मद खान का जन्म और पालन-पोषण पेशावर की उसी गली में हुआ था, जहां दिलीप कुमार का पुश्तैनी घर है। एक रिपोर्ट की माने तो शाहरुख खान ने खुद कई दिन और रात इस गली में बिताए हैं।

PunjabKesari


जानकारी के लिए बता दें कि महान अभिनेता, दिलीप कुमार का जन्म पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था और उन्होंने अपने शुरुआती साल वहीं बिताए थे। पेशावर के किस्सा ख्वानी बाजार में दिलीप की 100 साल पुरानी पैतृक हवेली भी है, जिसे अब पाकिस्तानी सरकार ने राष्ट्रीय विरासत घोषित कर दिया है


आपकों बतां दें कि इस मौके पर कई सेलेब्स दिलीप कुमार के घर पहुंचे। दिलीप कुमार के अंतिम दर्शन पर बॉलीवुड से लेकर राजनीति से जुड़ी कई हस्तियां पहुंच रही हैं। 
 

Related News