05 DECSATURDAY2020 2:40:33 AM
Nari

हेमा मालिनी की वजह से कुंवारा ही रह गया यह एक्टर, छोटी उम्र में ही चली गई जान

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 06 Nov, 2020 03:33 PM
हेमा मालिनी की वजह से कुंवारा ही रह गया यह एक्टर, छोटी उम्र में ही चली गई जान

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर संजीव कुमार अपनी बेहतरीन एक्टिंग के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहे थे। संजीव कुमार ने ताउम्र शादी नहीं की लेकिन उनका नाम कई हसीनाओं के साथ जुड़ा। इनमें से एक हेमा मालिनी भी है।

ताउम्र कुंवारे रहे संजीव कुमार

एक्ट्रेस विजेता पंडित की बहन सुलक्षणा पंडित, सुचित्रा सेन और हेमा मालिनी के साथ संजीव कुमार के अफेयर्स की खबरें भी सुनने को मिली। एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू ने बताया था कि 'जिन महिलाओं के साथ संजीव कुमार का अफेयर रहा उन पर वे बहुत शक किया करते थे। उन्हें लगता था कि वे उनके पैसों से प्यार करती हैं। शायद इसी सोच के चलते उनकी शादी नहीं हो पाई।'

धर्मेंद्र के लिए हेमा ने तोड़ा संजीव का दिल

हेमा मालिनी के साथ संजीव कुमार के अफेयर ने खूब सुर्खियां बटौरी। संजीव कुमार हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे और उन्होंने उन्हें प्रपोज भी किया। हेमा भी संजीव कुमार को पसंद करती थी लेकिन इसी बीच हेमा मालिनी की जिंदगी में धर्मेंद्र आ गए और हेमा ने संजीव कुमार का प्रपोजल ठुकरा दिया। हेमा द्वारा ना करने पर संजीव पूरी तरह से टूट गए और बहुत ज्यादा शराब पीने लगे थे। उन्होंने सारी उम्र शादी नहीं और अकेले ही अपनी जिंदगी गुजारी। हेमा मालिनी से शादी ना होने पर संजीव कुमार डिप्रेशन में चले गए थे।
PunjabKesar, hema i

संजीव कुमार के करियर एक नजर डाले तो फिल्म 'हम हिंदुस्तानी' से उन्होंने अपना करियर शुरू किया। इससे पहले वह गुजराती नाटक और थिएटर में काम करते थे। फिल्मों में आने से पहले उनका नाम हरिभाई जरीवाला था लेकिन बाद में उन्होंने अपना नाम बदलकर संजीव कुमार रख लिया था। शुरुआत में संजीव कुमार ने 'राजा और रंक', 'बचपन', 'शिकार' सहित कई फिल्में कीं लेकिन उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिली। 1970 में रिलीज हुई फिल्म 'खिलौना' में संजीव कुमार की एक्टिंग को लोगों ने खूब पसंद किया।

दिल की बीमारी से ग्रस्त थे संजीव कुमार

कहा जाता है कि एक अंधविश्वास के चलते संजीव कुमार इस दुनिया को अलविदा कह गए। खबरों की माने तो  संजीव कुमार जिस परिवार से ताल्लुक रखते थे वहां के मर्द 50 से ज्यादा जी नहीं पाते थे। इसी बात को लेकर अक्सर संजीव कुमार परेशान रहते थे। उन्हें लगता था कि वे भी ज्यादा दिन जिंदा नहीं रहेंगे। इसके अलावा उन्हें बचपन से ही दिल की बीमारी भी थी। आखिरकार 47 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया लेकिन वो आज भी अपने फैंस को दिलों में जिंदा है।

Related News