07 MAYTUESDAY2024 1:17:31 AM
Nari

फिल्मी लव स्टोरी से कम नहीं है ऋषि सुनक की कहानी, पत्नी के लिए छोड़ देते थे क्लासेस

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 28 Oct, 2022 11:28 AM
फिल्मी लव स्टोरी से कम नहीं है ऋषि सुनक की कहानी, पत्नी के लिए छोड़ देते थे क्लासेस

ऋषि सुनक... ये नाम इन दिनों  भारत ही नहीं ब्रिटेन की भी सड़कों से लेकर गलियों तक छाया हुआ है। क्योंकि 42 वर्षीय सुनक ने ब्रिटेन के 210 साल के इतिहास के सबसे युवा ब्रिटिश प्रधानमंत्री बनकर इतिहास रच दिया है। सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस के सह-संथापक नारायण मूर्ति के दामाद सुनक के हाथ ब्रिटेन की कमान आ चुकी है। 

PunjabKesari
भारतीय मूल के प्रथम प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की पत्नी अक्षता मूर्ति की बात करें तो वह इन्फोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति और लेखिका सुधा मूर्ति की बेटी है।  फैशन डिजाइनर और कैटामारन वेंचर्स यूके नाम की कंपनी की निदेशक अक्षता की सुनक से तब मुलाकात हुई थी जब दोनों अमेरिका में स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में पढ़ रहे थे।  
PunjabKesari

अक्षता के प्रति ऋषि इतने आकर्षित थे कि उन्होंने उनके साथ क्लास करने के लिए कई बार अपनी क्लास की टाइमिंग को भी स्विच कर लिया था। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने एक बार खुद अपने लव स्टोरी को लेकर बताया था कि-  अर्पिता हाई हील पहनकर उनसे काफी लंबी नजर आती थी, लेकिन जब वह दोनों करीब आए तो  अक्षता ने उनके लिए हाई हील वाली सैंडल पहनना ही छोड़ दिया। 

PunjabKesari
 दोनों की दोस्ती कब प्यार में बदल गई, उन्हे पता ही चला, 2006 में अक्षता और ऋषि हमेशा- हमेशा के लिए एक दूसरे के हो गए। बेंगलुरु में आयोजित हुए उनके शादी समारोह में भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़ सहेत कई दिग्गज शामिल हुए थे। नारायण मूर्ति ने बताया था कि "जब उन्हे बेटी ने ऋषि के बारे में बताया था तो वह बहुत दुखी हुए था, लेकिन बाद में मुझे समझ आया कि वह कितने अच्छे इंसान हैं"। 

PunjabKesari

 अक्षता ने  कुछ दिनों पहले अपने पति की तारीफ में कहा था कि- , "ऋषि ने हमेशा इस तथ्य का सम्मान किया है कि मैं भारतीय हूं और मुझे अपने देश पर उतना ही गर्व है जितना कि उन्हें अपने देश पर।"  सुनक दंपती की दो बेटियां कृष्णा और अनुष्का हैं और बताया जा रहा है कि  यूके और कैलिफॉर्निया में उनके कई घर और प्रापटी है। 

Related News