17 MAYFRIDAY2024 4:26:00 AM
Nari

Rhea Chakraborty नहीं करती एक्सरसाइज, बस ये डाइट है एक्ट्रेस का Fitness Secret

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 01 Jul, 2023 11:10 AM
Rhea Chakraborty नहीं करती एक्सरसाइज, बस ये डाइट है एक्ट्रेस का Fitness Secret

बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती देखने में तो खूबसूरत हैं ही, साथ में उनकी फिटनेस भी कमाल की है। लेकिन इस फिटनेस को मेंटेन करना आसान नहीं है। वो वर्कआउट तो करती ही है साथ ही अपने डाइट पर खास ध्यान देती हैं। ये ही है उनके कातिलाना फिगर का राज। तो चलिए आज रिया के 31वां जन्मदिन के मौके पर आपको बताते हैं एक्ट्रेस क्या खाती हैं जो उन्हें रखता है सेक्सी...

PunjabKesari

इस्तेमाल करती हैं दही का फेस पैक

रिया अपनी त्वचा को ग्लोइंग रखने के लिए महंगे प्रोडक्ट्स नहीं, बल्कि किचन में मिलने वाली चीजों से फेस पैक बना कर अपने चेहरे पर लगाती हैं। ये फेस पैक होता है दही, रिया, शहद और विटामिन ई कैप्सूल मिलाकर फेस पैक बनाती हैं। ये काफी  hydrating होता है और इससे चेहरे पर झुरियां भी नहीं पड़ती हैं।वहीं एक्ट्रेस कई बार नाश्ते में फल लेते वक्त कुछ टुकड़ों को अपनी स्किन पर रब करती हैं ताकि स्किन का ग्लो बना रहे।

PunjabKesari

हेल्दी डाइट लेती हैं रिया

बता दें एक्ट्रेस रोजाना वर्कआउट तो करती ही हैं, साथ ही वो जंक फूड को बिल्कुल भी हाथ नहीं लगाती हैं। वो सिर्फ हेल्दी चीजें और green vegetables ही अपनी डाइट में शामिल करती हैं। पूरा दिन हाइड्रेट रहने के लिए एक्ट्रेस अजवाइन, जीरा, अदरक और नींबू का उबला हुआ पानी पीती हैं। इससे पेट संबंधित कोई समस्या नहीं होती है। 

रिया नाश्ते में नारियल पानी, पोहा, उपमा या घर में बना डोसा लेती हैं। पूरे दिन भर में वो फल लेना पसंद करती हैं। दोपहर के खाने में रिया दाल, मौसमी सब्जियां और एक कटोरा चावल लेना पसंद करती हैं। वहीं शाम को नाश्ते में वो एक गिलास स्मूदी लेती हैं. रात के खाने में रिया घर में बनी सब्जी रोटी लेना पसंद करती हैं।

PunjabKesari

योग से करती हैं दिन की शुरुआत 

रिया अपने दिन की शुरुआत योग से करती है - ताकि उनका दिन बेहद सकारात्मकता और सुकून के साथ शुरू हो- दिन में वो कई हेवी एक्सरसाइज करती हैं। सोमवार से शुक्रवार तक,पूरे 5 दिन रिया योग किकबॉक्सिंग या क्राव मागा नामक इजरायली सेल्फ डिफेंस एक्सरसाइज करती हैं। वीकेंड्स पर वो Pilates या कत्थक करना पसंद करती हैं। वर्कआउट के साथ ही वो उचित खानपान पर भी ध्यान देती हैं। रिया को घर का खाना ज्यादा पसंद है। रिया बहुत ज्यादा तैलीय खाने से परहेज करती हैं। इसलिए लिए उन्होंने मांसाहार छोड़कर शाकाहार को पूरी तरह से अपनाया है, हालांकि वो बंगाली हैं इस वजह से उन्हें फिश काफी पसंद है लेकिन अब वो इससे बिल्कुल भी नहीं लेती हैं। 

PunjabKesari

Related News