27 APRSATURDAY2024 8:24:46 PM
Nari

Indian Film Festival में मास्टर क्लास लेगी रानी मुखर्जी, करियर और जीवन से जुड़ी बातें करेंगी शेयर

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 03 Aug, 2023 06:43 PM
Indian Film Festival में मास्टर क्लास लेगी रानी मुखर्जी, करियर और जीवन से जुड़ी बातें करेंगी शेयर

बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी आगामी ‘इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न' (आईएफएफएम) में एक अभिनेता के रूप में अपने करियर और जीवन के बारे से बताते हुए एक मास्टरक्लास देंगी। यह विशेष कार्यक्रम फिल्म महोत्सव के 14वें संस्करण से एक दिन पहले 10 अगस्त को होगा।

PunjabKesari

 एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुखर्जी अपनी कुछ प्रतिष्ठित भूमिकाओं और फिल्मों के बारे में बात करेंगी और एक अभिनेत्री के रूप में अपनी कला और अनुभवों के बारे में जानकारी साझा करेंगी। मुखर्जी (45) ने एक बयान में कहा- “मैं मेलबर्न के 14वें भारतीय फिल्म महोत्सव में आमंत्रित होकर सम्मानित महसूस कर रही हूं। एक अभिनेत्री के रूप में, मैं काफी भाग्यशाली हूं कि ऑस्ट्रेलिया में लोगों से अविश्वसनीय प्यार मिला और मैं एक मास्टरक्लास के माध्यम से भारतीय सिनेमा में अपनी यात्रा को साझा करने के लिए उत्सुक हूं...।” 

PunjabKesari
मुखर्जी ने 18 साल की उम्र में 1996 में आई फिल्म “राजा की आएगी बारात” से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की और आमिर खान अभिनीत “गुलाम” तथा करण जौहर की “कुछ कुछ होता है” जैसी फिल्मों में अपने अभिनय के लिये तारीफ बटोरी। ‘कुछ कुछ होता है' में उनके साथ शाहरुख खान और काजोल भी मुख्य भूमिका में थे। 

PunjabKesari


इन वर्षों में, उन्होंने ‘साथिया', ‘हम तुम', ‘वीर-जारा', “ब्लैक”, “बंटी और बबली” और “मर्दानी” जैसी कई फिल्मों में अहम भूमिका निभाई। आईएफएफएम के 14वें संस्करण में, मुखर्जी को ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे' में उनके प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए नामांकित किया गया है। फिल्म समारोह 11 से 20 अगस्त तक चलेगा। 

Related News