03 MAYFRIDAY2024 9:27:00 AM
Nari

राहुल मिश्रा ने अपने अंदाज में कारीगरों से मिलवाया दुनिया को ! पहले कभी नहीं देखे होंगे ऐसे डिजाइन

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 10 Jul, 2023 02:25 PM
राहुल मिश्रा ने अपने अंदाज में  कारीगरों से मिलवाया दुनिया को ! पहले कभी नहीं देखे होंगे ऐसे डिजाइन

दिल्ली के फैशन डिजाइनर राहुल मिश्रा इन दिनों अपने  "वी, द पीपल" कलेक्शन को लेकर चर्चाओं में बने हुए हैं। उनका  यह संग्रह कारीगरों के  बारे में है जिनका काम मिश्रा ने अपने तरीके  से दुनिया के सामने उजार किया है। हाउते कॉउचर वीक के दौरान उन्होंने अपने कलेक्शन से तहलका मचा दिया था। अब मिश्रा ने अपने सभी आउटफिट की डिटेल शेयर की है।

PunjabKesari
डिजाइनर ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर कुछ तस्वीरें शेयर कर लिखा- 'वी, द पीपल' एक आश्चर्य का काम है, यहां आप खुद को अछूते जंगल के बीच सुंदरबन में महसूस करते हैं अल्बर्ट आइंस्टीन के शब्दों में- 'कल्पना दुनिया को घेरती है।'। तस्वीरों में देख सकते हैं कि किसी आउटफिट में राजसी बाघ दिखाया गया है तो किसी में कढ़ाई करते कारीगरों को दर्शाया गया है। 

PunjabKesari


इससे पहले राहुल ने अपने एक पोस्ट में लिखा- 'वी, द पीपल' की सतहें फैशन वर्कर की ट्रान्स की अभिव्यक्ति है जो उनकी तात्कालिक वास्तविकता से जुड़ी हुई है। एक कशीदाकारी, एक गद्देदार चटाई पर कंक्रीट के क्यूब में बैठा हुआ, जब वे एक तेज सुई के साथ छोटे रूपांकनों के निशान के माध्यम से सादे कपड़े से रेशम के धागे को लूप, गाँठ और खींचते हैं।

PunjabKesari


मिश्रा आगे बताते हैं कि- कपड़े के एक ही टुकड़े पर खर्च किए गए घंटों, दिनों और महीनों में, एक व्यक्ति एक वस्त्र बनाने के लिए बड़ी मेहनत से प्रति सेकंड कई गज कपड़े पर एक सिलाई का काम करता है। कभी-कभी हमें आश्चर्य होता है कि क्या उनकी निरंतर ध्यान की स्थिति उनके दिमाग को ज्वलंत कढ़ाई कलाकृतियों के समानांतर कल्पनाशील ब्रह्मांड में ले जाती है।

Related News