04 MARTHURSDAY2021 3:51:46 PM
Nari

देश की इन जगहों पर घूमकर लें Republic Day की छुट्टियों का मजा

  • Edited By neetu,
  • Updated: 23 Jan, 2021 03:42 PM
देश की इन जगहों पर घूमकर लें Republic Day की छुट्टियों का मजा

गणतंत्र दिवस भारत का राष्ट्रीय पर्व है। इस दिन भारत देश का संविधान लागु होने का गौरव प्राप्त हुआ था। ऐसे में यह हर भारतीय के लिए खास और देश भक्ति जगाने वाला एक पवित्र त्योहार है। इन दिन का जश्न मनाने के लिए अक्सर लोग बाहर घूमने जाना पसंद करते हैं। मगर कोरोना के कारण इस बार देश में गणतंत्र दिवस के समारोह ज्यादा भव्य तरीके से होने की संभावना कम है। मगर फिर भी आप अपनी छुट्टियां कहीं घूमने की सोच रहे तो चलिए आज हम आपको भारत की बेस्ट जगहों के बारे में बताते हैं। यहां घूम कर आप देश भक्ति के रंग में रंग कर खूब एन्जॉय कर सकते हैं। 

इस तरह करें छुट्टियां प्लान

इस साल 26 जनवरी मंगलवार को आएगी। ऐसे में आप 24 को यानी रविवार से 27 जनवरी तक अपना ट्रिप प्लान कर सकते हैं। इसके लिए बस आपको सोमवार और बुधवार की छुट्टी लेने की जरूरत पड़ेगी। ताकि आप 4 दिन अच्छे से घूम पाएं। तो चलिए जानते हैं घूमने की बेस्ट जगहों के बारे में...

अहमदाबाद

इस खास अवसर पर आप अहमदाबाद घूमने का प्लान बना सकते हैं। असल में, देश को आजादी दिलाने में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का एक अहम रोल था। ऐसे में आप वहां पर साबरमती आश्रम में घूमकर उनके बारे में गहराई से जान सकते हैं। गणतंत्र दिवस के अवसर पर लोग खासतौर पर यहां पर घूमने जाते हैं।

PunjabKesari

अमृतसर

अमृतसर को गुरू की नगरी के नाम से जाना जाता है। आप अपनी गणतंत्र दिवस की छुट्टियों में अमृतसर के वाघा बॉर्डर घूमने का प्लान बना सकते हैं। यहां पर देश-विदेश से लोग इस खास दिन की रौनक देखने आते हैं। इसके साथ ही आप जालियांवाला बाघ, गोल्डन टेंपल, दुर्गियाना मंदिर में भी जा सकते हैं। इसके अलावा बात यहां के फेमस छोले-कुलचे, लस्सी आदि चीजों का मजा लें सकते हैं। 

PunjabKesari

शिमला 

अगर आप बर्फबारी के शौकीन है तो शिमला घूमने जा सकते हैं। यहां पर अलग-अलग जगह पर घूमकर बर्फबारी का मजा लें सकते हैं। यहां हर साल यात्रियों की भीड़ रहती है। ऐसे में अगर आपको भी सुंदर वादियों व पहाड़ों में घूमने की दिलचस्पी है तो आप यहां घूमने का प्लान बना सकते हैं। 

PunjabKesari

गोवा 

अगर आपने ने अभी तक गोवा नहीं देखा है तो इस बार यहां जाकर अपनी छुट्टियां मना सकते हैं। खासतौर पर सिंगल लोग अपने फ्रेंड्स के साथल गोवा की लाइफ एन्जॉय कर सकते हैं। यहां पर अलग-अलग बीच में घूमने के साथ स्पेशल फूड का खाने का लुत्फ मना सकते हैं। 

PunjabKesari

दिल्ली

भारत देश की राजधानी दिल्ली में घूमने का प्लान भी सही रहेगा। यहां पर देश भक्ति में रंगने के साथ इंडिया गेट, लाल किला, राजीव चौक घूम सकते हैं। इसके साथ ही यहां के लजीज खाने का मजा ले सकते हैं। 

PunjabKesari

Related News