10 DECTUESDAY2019 1:09:02 AM
Nari

1 महीने में ही गायब हो जाएगा मोटापा, रोज पीएं ये Detox Drink

  • Updated: 29 Nov, 2017 10:45 AM
1 महीने में ही गायब हो जाएगा मोटापा, रोज पीएं ये Detox Drink

Detox Drinks for Weight Loss : बढ़ते हुए मोटापे का असर पर्सनेलटी के साथ स्वास्थ्य पर भी पड़ता है। मोटापे बढ़ने के साथ-साथ कई बीमारियों का खतरा और भी बढ़ जाता है। कुछ लोग मोटापे से छुटकारा पाने के लिए वर्कआउट, डाइटिंग या दवाइयों का इस्तेमाल करते है जिससे शरीर को और भी नुकसान पहुंचता है। आज हम आपको ऐसी डिटॉक्स ड्रिंक्स बताएंगे जिससे आपका मोटापा 1 महीने में कम भी हो जाएगा और इससे कोई नुकसान भी नहीं होगा।

 

1. खीरे का जूस
1 खीरे, 1/2 नींबू, 1 टेबलस्पून अदरक, धनिया और 1/3 कप पानी मिलाकर ब्लैंड कर लें। इसे रात को भोजन करने के बाद सोने से पहले इसे पीने से 1 महीने में ही आपका वजन कम हो जाएगा।

PunjabKesari

2. ग्रीन टी
एंटीवायरल और एंटीऑक्सीडेंट के गुणों से भरपूर ग्रीन टी का सेवन वजन कम और पेट की बीमारियों को दूद करने में मदद करता है।

PunjabKesari

3. सुपर ग्रीन डिटोक्स ड्रिंक
सेलरी, 1 खीरा, 2 केले, पालक, धनिया, नींबू, 1 सेब और 2 टीस्पून चिया के बीज को मिक्स करके जूस बना लें। रोजाना रात को सोने से पहले इस जूस को पीने से 4 दिन में ही फर्क नजर आने लगेगा।

PunjabKesari

4. नींबू और अदरक
1 12 औंस अदरक के रस को 1/2 टेबलस्पून नींबू के रस मिलाकर रोजाना सुबह खाली पेट पीएं। इससे वजन कम होने के साथ कई हेल्थ प्रॉब्लम भी दूर होगी।

PunjabKesari

5. दालचीनी
1 टीस्पून दालचीनी, 2 टेबलस्पून एप्पल सलाइडर सिरका, 2 टेबलस्पून नींबू का रस, 1 टेबलस्पून शहद और 1 गिलास पानी को ब्लैंड करें। इस ड्रिंक को पीने से मोटापा तो कम होता ही है इसके साथ ही इससे डायबिटीज और ब्लड प्रैशर की बीमारी नहीं होती।

PunjabKesari

6. नींबू पानी
सुबह खाली पेट गुनगुने पानी में नींबू और शहद मिलाकर पीने से यह पाचन को दुरुस्त करके मेटाबॉलिज्म को ठीक रखता है। जिसका आपका मोटापा तेजी से कम होता है।

PunjabKesari

 

 

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP

Related News