Twitter
You are hereNari

दांत ही नहीं, घर को चमकाने के काम भी आता है टूथपेस्ट

दांत ही नहीं, घर को चमकाने के काम भी आता है टूथपेस्ट
Views:- Friday, May 11, 2018-4:37 PM

हर कोई सुबह और शाम टूथपेस्ट से दांत साफ करता है। मगर बहुत कम लोग जानते होंगे कि दांतों को चमकाने के अलावा भी टूथपेस्ट का इस्तेमाल घर के कामों में भी किया जा सकता है। इससे कपड़ों के जिद्दी दाग हाटने और गहने को चमकाने के लिए भी टूथपेस्ट काम इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा भी घर के कामों में टूथपेस्ट का यूज किया जा सकता है। आज हम आपको उसके ही बारे में बताएंगे। तो आइए जानते हैं उनके बारे में। 


1. घर की चांदी चमक उठेगी
चांदी के गहने को पहनने से वह काले पड़ जाते हैं। उनको चमकाने के लिए टूथपेस्ट का इस्तेमाल करें। गहनों पर थोड़ा सा टूथपेस्ट लगाएं। अब इसको ब्रश से धीरे-धीरेधीरे रगड़ें।। इस तरह कुछ ही मिनटों में गहने साफ हो जाएंगे। 


2. हाथों की दुर्गंध
हाथों से आने वाली बदबू को मिटाने के लिए भी टूथपेस्ट का इस्तेमाल किया जा सकता है। जब भी आप प्याज, लहसून काटे तो उसकी बदबू को हटाने के लिए टूथपेस्ट से हाथ धोएं। 


3. कार की हेडलाइट चमकाए
कार की धुंधली हैडलाइट को साफ करने के लिए टूथपेस्ट बहूत ही हैल्पफूल है। सबसे पहले टूथपेस्ट को हैडलाइट पर लगाएं। अब इसको कपड़े से रगड़ दें। इस तरह हैडलाइट की खोई चमक वापिस आ जाएगी।


4. जूतों को साफ करने के लिए
जूतों को साफ करने के लिए और उनसे धूल-मिट्टी हटाने के लिए उस पर टूथपेस्ट लगाएं। फिर इसको पोंछ लें। इस तरह बिना कोई काम किए जूते चमक जाएगें। 


5. कार्पेट के दाग
कार्पेट पर चाहे या कॉफी, सब्जी के दागों को मिटाना थोड़ा मुश्किल है। एेसे में आप टूथपेस्ट का यूज कर सकते हैं। टूथपेस्ट का इस्तेमाल करने के लिए टूथपेस्ट को दाग पर लगाएं फिर इसको गीले ब्रश से रगड़े। फिर गीले कपड़े से इसको साफ कर दें। इस तरह आसानी से दाग निकल जाएगा। 


6. फर्नीचर का दाग हटाए
घर के फर्नीचर पर लगे दागों को हटाने के लिए उस पर टूथपेस्ट लगाएं। फिर इसको हल्के हाथों से थोड़ा सा रगड़े। एेसा करने से दाग हट जाएंगे। 


7. दीवारों पर निशान
कई बार गलती से गंदे हाथ दीवारों पर लग जाते हैं या छोटे बच्चे दीवारों पर चित्रकारी कर देते हैं। इससे दीवारों का पेंट गंदा हो जाता है। ऐसे में दीवारों पर टूथपेस्ट लगाएं और फिर गीले कपड़े से साफ करें जिससे निशान हट जाएंगे।


8. चश्मे
काले चश्मे लगाना सभी कोे पसंद होता है लेकिन रोजाना इनका इस्तेमाल करने से गौग्लस पर धूल-मिट्टी जम जाती हैं जो सिर्फ पानी से साफ नहीं होती। ऐसे में चश्मों पर टूथपेस्ट लगाकर उंगली से हल्का सा रगड़ें और फिर पानी से धो लें।


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP