03 MAYFRIDAY2024 4:53:37 PM
Nari

यह 6 Makeup Mistakes बना रही हैं आपको उम्रदराज, हो जाएं सावधान

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 31 Oct, 2022 03:51 PM
यह 6 Makeup Mistakes बना रही हैं आपको उम्रदराज, हो जाएं सावधान

मेकअप आपको संदुर और आकर्षक बनाने के लिए होता है। जब आप अपने चेहरे को अलग-अलग रंगों से सजाते हो तो इससे काफी हद तक आपकी क्रिएटिवटी भी पता चलती है। लेकिन वहीं अगर आप मेकअप करने में गलती करते हो तो इससे आपकी स्किन अधिक मेच्‍योर नजर आएगी। आइए जानते हैं कि मेकअप के दौरान किन गलतियों की वजह से आप अधिक उम्र की नजर आ सकती हैं।

जरुरत से ज्यादा फाउड़ेशन 

 

जरुरत से ज्यादा फाउंडेशन का इस्‍तेमाल भी आपकी एजिंग को बढ़ा सकता है। अगर आप अपने चेहरे पर बहुत अधिक फाउंडेशन अप्‍लाई करती हैं तो इससे स्किन क्रेकी नजर आने लगती है और कुछ ही देर में चेहरे पर फाइन लाइन्‍स बनने लगती हैं। फाउंडेशन को अच्‍छी तरह से ब्‍लेंड करना भी बहुत जरूरी है।

PunjabKesari

 

गलत कंसीलर

 

डार्क स्पॉट्स को छिपाने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन ज़्यादातर लड़कियां इसे चुनने में हमेशा गलती करती हैं और अपनी स्किन टोन से मैच ना करता हुआ कंसीलर उठा लेती हैं। इस वजह से वो उम्र में बड़ी दिखती हैं। इससे जिस भी जगह आप इसे लगाती हैं वो स्पॉट अलग से हाइलाइट होकर उनके चेहरे को खराब दिखाता है। 

 

आई लाइनर

 

शादी और पार्टी तक तो आई लाइनर का इस्तेमाल ठीक है पर इसका हर रोज इस्तेमाल करने से आंखों के आस-पास की स्किन लूज़ हो जाती है और झुर्रियां पड़ जाती हैं। इससे आप मेच्योर लगने लगते हो।

 

गलत ब्लश

 

सही ब्लश आपकी स्माइल पर निर्भर करता है। स्माइल करते वक्त जहां भी आपकी चीकबोन्स आएंगी ब्लश वहीं लगेगा। इसीलिए ब्लश लगाते वक्त स्माइल की जाती है। लेकिन ज़्यादातर लड़कियां सिर्फ तुक्के से गालों पर कहीं भी ब्लश लगा लेती हैं और नतीजा होता है उम्र से बड़ा दिखना। 

PunjabKesari

 

लिप लाइनर

 

वो ज़माना गया जब लिप लाइनर और लिपिस्टक दोनों का इस्तेमाल करती थीं। अब तो बस लिपिस्टक ही काफी है। अगर आप अपनी उम्र से बड़ा नहीं दिखाना चाहते तो लिप लाइनर अवॉइड करें। 

PunjabKesari

लिपिस्टक का गलत शेड

लिपस्टिक के कुछ शेड्स ऐसे होते हैं जो आपकी स्किन पर सूट नहीं करते और इन्‍हें अप्‍लाई करने से आप अधिक मेच्‍योर नजर आ सकती हैं। मसलन अगर आप यलो, रेड और परपल शेड की लिपस्टिक लगा रही हैं जिसमें ब्‍लू यो पार्पल टिंट नहीं है तो ये शेड्स आपको ओल्‍ड दिखा सकते हैं।


 

Related News