29 APRMONDAY2024 1:01:38 PM
Nari

कमर मटकाएं, वजन घटाएं... Weight और Stress कम करने के लिए जरूर देखें शिल्पा का ये Motivational Video

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 27 Feb, 2023 06:06 PM
कमर मटकाएं, वजन घटाएं... Weight और Stress कम करने के लिए जरूर देखें शिल्पा का ये Motivational Video

शिल्पा शेट्टी  इंडस्ट्री की सबसे फिट एक्ट्रेस में से एक है। उनके फिटनेस देखकर अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है कि वह दो बच्चों की मां है। शिल्पा सोशल मीडिया के जरिए  फैंस को जबरदस्त फिटनेस गोल्स देती रहती हैं। एक बार फिर उन्होंने  मंडे मोटिवेशन का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह वर्क आउट के साथ नाचती नजर आ रही है। 


 शिल्पा ने इस वीडियो के साथ लंबा कैप्शन शेयर किया है, जिसमें उन्होंने लिखा-‘‘अब गाने में बाजीगर कुछ अलग है, तो मंडे मोटिवेशन भी तो कुछ अलग होना चाहिए! आज का रुटीन सिर्फ एक मजेदार काडिर्यो स्टेप-वकर्आउट है, जिसमें थोड़ा सा‘एसएसके ट्वस्टि'यानी शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ट्वस्टि जोड़ा गया है। यह खासकर काडिर्योवैस्कुलर सिस्टम और पैरों की फिटनेस पर काम करता है। इसके लिए समय निकाल लें। 

 

शिल्पा ने आगे लिखा- उदाहरण के लिए इसे 60/90/120 सेकंड म 5 बार या उससे ज्यादा। प्लेटफ़ॉर्म पर नज़र रखना याद रखें, जिससे आप उस पर ठोकर न खाएं और अपने फिटनेस के अनुसार प्लेटफ़ॉर्म की ऊंचाई का इस्तेमाल करें। मैंने इसे 4 प्लेटफॉर्म पर किया है, यदि आप इसे आजमाते हैं, तो इस रील को मेरे साथ रीमिक्स करें और मुझे टैग करना न भूलें। हैप्पी मंडे।'' 


 त्वचा के लिए भी फायदेमंद है डांस

बता दें कि वर्कआउट का basic concept यह है कि जितनी आपकी हार्ट रेट ज्‍यादा होगी, उतनी अधिक कैलोरी आप बर्न कर पायेगी। डांस हेल्थ ही नहीं त्वचा के लिए भी फायदेमंद है। डांस वर्कआउट करने से शरीर से पसीना निकलता है। जिसके साथ चेहरे की गंदगी भी बाहर निकलती है, जिससे त्वचा खुद ही ग्लो करने लगती है।


डांस करने के फायदे

डांस करने से  कैलोरी होती है बर्न।
पैरों की मसल्‍स में आता है स्‍ट्रेस ।
पेट की मसल्‍स लचीली बनती है, जिससे डाइजेशन अच्‍छा होता है।
हाथों-पैरों के साथ ही पूरे शरीर की होती है एक्सरसाइज। 
हड्डियों की मांसपेशियों को मिलती है मजबूती
 डांस करने से मन शांत रहता है, इससे तनाव भी होता है कम

Related News